फिलिस्तीनी संगठनों ने वेस्ट बैंक में बढ़ते तनाव के बीच इजरायल की निंदा की

Palestinian organizations condemn Israel amid rising tension in West Bank
फिलिस्तीनी संगठनों ने वेस्ट बैंक में बढ़ते तनाव के बीच इजरायल की निंदा की
तनाव फिलिस्तीनी संगठनों ने वेस्ट बैंक में बढ़ते तनाव के बीच इजरायल की निंदा की
हाईलाइट
  • इजरायल
  • फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रहा है

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। राष्ट्रपति महमूद अब्बास और हमास के नेतृत्व वाली फतह पार्टी सहित कई फिलिस्तीनी संगठनों ने गुरुवार को फिलिस्तीनियों की हत्या और वेस्ट बैंक में बढ़ते तनाव को लेकर इजरायल की निंदा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तीन हफ्तों में दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया है, खासकर अप्रैल की शुरुआत में जब से रमजान का माह शुरु हुआ है।

फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में गुरुवार को इजरायली सेना के साथ संघर्ष में दो फिलिस्तीनी मारे गए। नब्लस में गोली लगने से एक अन्य नागरिक ने दम तोड़ दिया।

इजरायल के अधिकारियों ने कहा कि दर्जनों फिलिस्तीनियों द्वारा हिंसक हमला करने और उनकी सुरक्षा को खतरे में डालने के बाद सैनिकों ने उन्हें गोला-बारूद के साथ जवाब दिया।

एक बयान में, फतह पार्टी की केंद्रीय समिति ने इजरायल सेना, हत्याओं और सैन्य घुसपैठों को अंजाम देने पर इजराइली सरकार की निंदा की।

समिति ने अपने बयान में कहा कि इजरायल, फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रहा है।

फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन की कार्यकारी समिति के सदस्य हुसैन अल-शेख ने गुरुवार को ट्वीट किया कि क्षेत्रों में प्रतिदिन फिलिस्तीन नागरिकों का कत्ल किया जा रहा है।

आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने बताया, अब्बास ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के साथ टेलीफोन पर चर्चा की जिसमें कहा गया, इजरायल की आक्रामकता के कारण फिलिस्तीनी क्षेत्रों में जो हो रहा है वह गंभीर और खतरनाक है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को सूचना दी, इसके अलावा, वेस्ट बैंक में नब्लस, बेथलहम और रामल्लाह के पास तीन अलग-अलग घटनाओं में इजरायली सैनिकों द्वारा तीन फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

मंत्रालय की गणना के अनुसार, जनवरी से अब तक वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों द्वारा महिलाओं और बच्चों सहित 41 फिलीस्तीनियों की हत्या कर दी गई है।

गाजा में, हमास ने कहा कि वह बुधवार और गुरुवार को अपनी जान गंवाने वाले छह फिलिस्तीनियों का शोक मनाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   15 April 2022 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story