एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ फिलिस्तीनी पीएम ने इजरायली सरकार को दी चेतावनी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
फिलस्तीन एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ फिलिस्तीनी पीएम ने इजरायली सरकार को दी चेतावनी
हाईलाइट
  • राजनीतिक क्षितिज

डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद इश्ताय ने चेतावनी दी है कि फिलीस्तीनियों के खिलाफ इजरायली सरकार का एकतरफा कदम इस क्षेत्र के लिए विनाशकारी होगा।

बुधवार को एक आधिकारिक बयान में इश्ताय ने जर्मन सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख लार्स क्लिंगबिल के साथ वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में हुई एक बैठक के दौरान यह चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, नई इजरायल सरकार और उसके उपायों के एजेंडे का सामना करने के लिए फिलिस्तीन राज्य को मान्यता दी जानी चाहिए और हमारे लोगों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कानून और मानवाधिकारों के उल्लंघन को समाप्त किया जाना चाहिए।

इश्तेय ने इजरायल सरकार पर फिलिस्तीनियों पर सामूहिक सजा के सबसे बुरे रूपों का अभ्यास करने, निपटान विस्तार में तेजी लाने और संघर्ष को बढ़ावा देने वाले अधिक नस्लवादी और दंडात्मक कानूनों को पारित करने के लिए काम करने का आरोप लगाया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीनी पक्ष के अनुसार एकतरफा उपायों में बस्ती का विस्तार, घरों को गिराना, भूमि की जब्ती, तूफान और अल-अक्सा मस्जिद की कानूनी स्थिति को बदलना, फिलिस्तीनी शहरों पर छापे और फिलिस्तीनी कर राजस्व बकाया में कटौती शामिल है।

उन्होंने कहा, हम अब एक राजनीतिक निर्वात में रहते हैं, और हमें अंतरराष्ट्रीय वैधता और अरब शांति पहल के आधार पर एक राजनीतिक क्षितिज बनाने के लिए काम करना चाहिए। जर्मनी और यूरोप को इसमें सक्रिय भूमिका निभानी होगी।

इजरायल ने 1967 में फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया। फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक में एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य और पूर्वी यरुशलम के साथ गाजा पट्टी को अपनी राजधानी के रूप में स्थापित करना चाहते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Feb 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story