बड़े पैमाने पर जन आंदोलन अभियान का हिस्सा किम जोंग-उन के युग का महिमामंडन

Part of a massive mass movement campaign glorifying the era of Kim Jong-un
बड़े पैमाने पर जन आंदोलन अभियान का हिस्सा किम जोंग-उन के युग का महिमामंडन
उत्तर कोरिया बड़े पैमाने पर जन आंदोलन अभियान का हिस्सा किम जोंग-उन के युग का महिमामंडन
हाईलाइट
  • तीन क्रांतियों में अग्रदूतों का 5वां सम्मेलन

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग-उन के युग का महिमामंडन करने का आह्वान किया है जो देश के विकास के लिए एक बड़े पैमाने पर जन आंदोलन अभियान का हिस्सा है। इसकी जानकारी प्योंगयांग के सरकारी मीडिया ने सोमवार को दी।

उत्तर कोरिया के आधिकारिक कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार किम जोंग-उन के महान युग के महिमामंडन के लिए आह्वान करने वाली अपील को अपनाने के साथ ही 18 नवंबर को प्योंगयांग में शुरू हुए तीन क्रांतियों में अग्रदूतों का 5वां सम्मेलन समाप्त हो गया है।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने केसीएनए के हवाले से कहा थ्री रिवोल्यूशन, किम इल-सुंग, उत्तर के दिवंगत संस्थापक और वर्तमान नेता के दादा के तहत तैयार किया गया एक जन आंदोलन है जो समाजवादी व्यवस्था की स्थापना के बाद भी विचारधारा, प्रौद्योगिकी और संस्कृति के क्षेत्र में क्रांति जारी रखने के लिए है।

सम्मेलन की शुरूआत में किम जोंग-उन ने प्रतिभागियों को एक पत्र भेजा और देश की आत्मनिर्भरता को मजबूत करने का आह्वान किया। केसीएनए ने कहा यह गौरवशाली युग में रहने वाले सभी कोरियाई लोगों की भावनाओं और आकांक्षाओं और क्रांति का गंभीर आह्वान है कि सम्मानित कॉमरेड किम जोंग-उन के क्रांतिकारी विचार और इच्छा के अनुरूप पूरे समाज को बदलने के लिए हैं।

यह सम्मेलन उस समय हुआ जब उत्तर कोरिया किम जोंग-उन के नेतृत्व की 10वीं वर्षगांठ से पहले किम की राजनीतिक स्थिति को लगातार ऊंचा कर रहा है। वह अपने पिता और पूर्व नेता किम जोंग-इल की आकस्मिक मृत्यु के बाद दिसंबर 2011 में सत्ता में आए। नवंबर 2015 में चौथा सम्मेलन होने के बाद यह वर्तमान नेता के तहत आयोजित अपनी तरह का दूसरा आयोजन है। पिछले सत्र 1986, 1995 और 2006 में आयोजित किए गए थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Nov 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story