स्लोवेनिया में पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचीं

Petrol prices hit record high in Slovenia
स्लोवेनिया में पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचीं
स्लोवेनिया स्लोवेनिया में पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचीं
हाईलाइट
  • ईंधन की बढ़ती कीमत

डिजिटल डेस्क, जुब्लजाना। स्लोवेनिया में पेट्रोल की कीमतें मई में खुदरा कीमतों को सीमित करने के सरकार के फरमान के समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्लोवेनियाई सरकार द्वारा खुदरा कीमतों को सीमित करने के आदेश की अवधि सोमवार को समाप्त होने के बाद मंगलवार को पेट्रोल की कीमतें बढ़ गईं।

मंगलवार को, राजमार्गों पर 95-ऑक्टेन पेट्रोल की कीमत 1.94 यूरो प्रति लीटर तक पहुंच गई, जो 10 मई को 1.78 यूरो के पिछले रिकॉर्ड से ऊपर थी। डीजल की कीमत 2.28 यूरो प्रति लीटर तक पहुंच गई, जो 10 मई में 1.92 यूरो के पिछले रिकॉर्ड से ऊपर थी।

जवाब में, सरकार ने मंगलवार को राजमार्गों के बाहर कीमतों को 1.755 यूरो प्रति लीटर 95-ऑक्टेन पेट्रोल और 1.848 यूरो प्रति लीटर डीजल तक सीमित करने का फैसला किया, जबकि राजमार्गों पर ईंधन की कीमतें गैसोलीन व्यापारियों द्वारा निर्धारित की जाती हैं।

ईंधन की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाना प्रधानमंत्री रॉबर्ट गोलोब के नेतृत्व वाली केंद्र-वाम सरकार के सबसे कठिन तात्कालिक कार्यों में से एक है, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में पदभार संभाला था।

ईंधन की बढ़ती कीमतों ने मई में स्लोवेनिया की साल-दर-साल मुद्रास्फीति को 8.7 प्रतिशत पर धकेल दिया, जो 20 वर्षों में सबसे अधिक है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story