फिलीपींस सरकार की आर्थिक टीम ने जीडीपी विकास लक्ष्य घटाया

Philippines government economic team cuts GDP growth target
फिलीपींस सरकार की आर्थिक टीम ने जीडीपी विकास लक्ष्य घटाया
फिलीपींस फिलीपींस सरकार की आर्थिक टीम ने जीडीपी विकास लक्ष्य घटाया

डिजिटल डेस्क, मनीला। फिलीपींस सरकार की आर्थिक टीम ने बाहरी और घरेलू विकास के कारण 2022 के लिए सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) लक्ष्य को 7 से 8 प्रतिशत से घटाकर 6.5 से 7.5 प्रतिशत कर दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नव नियुक्त वित्त सचिव बेंजामिन डायकोनो की अध्यक्षता वाली इंटरएजेंसी डेवलपमेंट बजट कोऑर्डिनेशन कमेटी के हवाले से कहा, यह वृद्धि 2023 से 2028 तक 6.5 प्रतिशत से 8 प्रतिशत तक बनी रहेगी।

घरेलू खपत और निजी निवेश में वृद्धि के साथ-साथ मजबूत विनिर्माण उद्योग, उच्च टीकाकरण दर, बेहतर स्वास्थ्य देखभाल क्षमता के साथ-साथ पर्यटन और रोजगार में वृद्धि ने फिलीपींस को अर्थव्यवस्था को सुरक्षित रूप से फिर से खोलने की एक नई उम्मीद दी है। साल 2022 के पहले तीन महीनों के लिए सकारात्मक विकास दर्ज करने की अनुमति भी दी है।

समिति ने एक बयान में कहा, यह वृद्धि सालभर जारी रहने की उम्मीद है, जीडीपी की वृद्धि अनुमान को देखते हुए बाहरी और घरेलू विकास के कारण 6.5 से 7.5 प्रतिशत तक घटाया गया है।

समिति ने मंहगाई दर को 2023 से 2.5 से 4.5 प्रतिशत तक थोड़ा समायोजित किया। अनुमान लगाया गया है कि 2028 तक महंगाई दर 2 से 4 प्रतिशत के लक्ष्य सीमा पर लौट आएगी।

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story