दैनिक भास्कर हिंदी: पीआईए के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को हटाने का काम बहाल

June 9th, 2020

हाईलाइट

  • पीआईए के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को हटाने का काम बहाल

डिजिटल डेस्क,  कराची, 9 जून (आईएएनएस)। एक सप्ताह तक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को साफ करने का काम निलंबित रहने के बाद विमान के इंजन और लैंडिंग गियर को बरामद करने के लिए इसे फिर से शुरू कर दिया गया है। विमान 22 मई को कराची के एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

कराची के जिन्ना गार्डन, मॉडल कॉलोनी में विमान गिर गया था। विमान में सवार 97 लोग मारे गए थे और दो घायल हो गए थे। हादसे के 10 दिन बाद बुरी तरह से घायल एक 12 वर्षीय लड़की ने दम तोड़ दिया। कई घर और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए थे।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने सोमवार को कराची पोर्ट ट्रस्ट, पाकिस्तानी सेना और अन्य एजेंसियों द्वारा प्रदान की गईं भारी मशीनरी का इस्तेमाल करते हुए मलबे से विमान के इंजन के हिस्सों को हटाने का फैसला किया, साथ ही इस काम के दौरान घरों को और अधिक नुकसान से बचने का प्रयास किया।

इंजन को मंगलवार को एक घर की छत पर एक ओवरहेड टैंक के मलबे से निकाला जाएगा।घर की संरचना को सुरक्षित रखने के लिए, सहायक बीम और जैक का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के निर्माण विशेषज्ञ और इंजीनियर ऑपरेशन की निगरानी करेंगे।इस काम के लिए पाकिस्तान की सेना से साइट पर हाइड्रॉलिक क्रेन भी मांगे गए हैं। इस बीच, सोमवार को कई घरों की छतों से कॉकपिट और लैंडिंग गियर के कुछ हिस्सों को बरामद किया गया।

 

खबरें और भी हैं...