इजराइल: नेतन्याहू का ईरान पर पलटवार, बोले- 'हमला किया तो खैर नहीं'

PM Benjamin Netanyahu Warns Of Resounding Blow If Iran Attacks On Israel
इजराइल: नेतन्याहू का ईरान पर पलटवार, बोले- 'हमला किया तो खैर नहीं'
इजराइल: नेतन्याहू का ईरान पर पलटवार, बोले- 'हमला किया तो खैर नहीं'
हाईलाइट
  • ईरान ने अमेरिका का साथ न देने की मिडिल ईस्ट देशों को हिदायत दी थी
  • यदि ईरान ने हमला करने का साहस किया
  • तो मुंहतोड़ जवाब देंगे: नेतन्याहू
  • सुलेमानी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ट्रंप को बधाई देनी चाहिए: नेतन्याहू

डिजिटल डेस्क, जेरूसलम। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने बुधवार को ईरान की धमकी पर पलटवार किया है। पीएम नेतन्‍याहू ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि ईरान ने इजराइल पर हमला करने का साहस किया, तो वो उसे बदले में मुंहतोड़ जवाब देंगे। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर शुक्रवार तड़के ईरानी सेना का कमांडर कासिम सुलेमानी ड्रोन अटैक में मारा गया था। इसके बाद ईरान ने मिडिल ईस्ट के देशों को धमकी भरे अंदाज में अमेरिका का साथ न देने की हिदायत दी थी।

ईरान की धमकी
बता दें कि ईरान के रिवॉलूशनरी गार्ड ने मिडिल ईस्ट के देशों को आगाह करते हुए कहा था कि "यदि कोई भी देश ईरान के खिलाफ अमेरिकी सेना को किसी भी हमले के लिए अपनी जमीन का प्रयोग करने देगा, तो ईरान उस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करेगा।" पीएम नेतन्‍याहू ने ईरान के इसी बयान पर पलटवार किया है। बता दें कि उन्होंने यह बयान ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमला करने के बाद दिया।

 

 

ट्रंप को बधाई देना चाहिए
पीएम नेतन्‍याहू ने कहा कि "कासिम सुलेमानी अनगिनत मासूमों की मौत के लिए जिम्मेदार था। उसने कई देशों को अस्थिर कर रखा था और दशकों तक दुख, भय और पीड़ा का बीज बोया।" इसके अलावा उन्होंने कहा कि "सुलेमानी मिडिल ईस्ट क्षेत्र और दुनियाभर में ईरान के नरसंहार और आतंकी अभियान का संचालक और आर्किटेक्ट भी था।" उन्होंने कहा कि "ट्रंप को उस टेररिस्ट-इन-चीफ (सुलेमानी) के खिलाफ सख्ती से निर्भिकता के साथ कार्रवाई करने के लिए बधाई देनी चाहिए। इजराइल पूरी तरह से अमेरिका के साथ खड़ा है।"

संयम बरतने की अपील
बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनातनी के चलते दुनियाभर में तीसरे विश्व युद्ध की चर्चा होने लगी है। दोनों ही देश एक-दूसरे को लगातार धमकी दे रहे हैं। इस बीच भारत, फ्रांस, रूस और तुर्की सहित दुनियाभर के कई देशों ने अमेरिका और ईरान से संयम बरतने की मांग की है। हालांकि ट्रंप ने अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि यह दोनों देशों का आपसी मामला है और इसमें कोई भी हस्तक्षेप न करे।

Created On :   8 Jan 2020 5:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story