प्रधानमंत्री बेनेट ने ग्रीक और साइप्रस के नेताओं के साथ की बैठक

PM Bennett holds meeting with Greek and Cypriot leaders
प्रधानमंत्री बेनेट ने ग्रीक और साइप्रस के नेताओं के साथ की बैठक
इजरायल प्रधानमंत्री बेनेट ने ग्रीक और साइप्रस के नेताओं के साथ की बैठक
हाईलाइट
  • प्रौद्योगिकी के संबंध में सहयोगी समझौते

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने मंगलवार को यहां साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनास्तासीदेस और ग्रीक प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस के साथ त्रिपक्षीय बैठक की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि बैठक में नेताओं ने क्षेत्रीय सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और विकास के बारे में बात की।

बेनेट ने कहा कि खतरों में जलवायु परिवर्तन, कोरोना वायरस महामारी और आतंक के सामने देश की सुरक्षा शामिल हैं। ग्रीक प्रधानमंत्री मित्सोटाकिस ने कोरोनो वायरस प्रकोप से निपटने के लिए इजराइल की प्रशंसा की और पिछले सीजन में ग्रीस में बड़े जंगल की आग के दौरान उनके समर्थन के लिए इजराइल और साइप्रस दोनों को धन्यवाद दिया।

साइप्रस के राष्ट्रपति अनास्तासीदेस ने कहा बैठक में कोविड-19 के खिलाफ सहयोग, जलवायु परिवर्तन और आपातकालीन स्थितियों का सामना करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार होने पर चर्चा की गई।

बयान के अनुसार मंगलवार को भी इजराइल और साइप्रस ने वैज्ञानिक अनुसंधान और दोनों देशों में वैज्ञानिक उत्कृष्टता को आगे बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के संबंध में एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Dec 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story