पीएम नफ्ताली बेनेट ने की यूएई की पहली आधिकारिक यात्रा

PM Naftali Bennetts first official visit to UAE
पीएम नफ्ताली बेनेट ने की यूएई की पहली आधिकारिक यात्रा
इजरायल पीएम नफ्ताली बेनेट ने की यूएई की पहली आधिकारिक यात्रा
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय संबंधों को लेकर इजरायल पीएम की खाड़ी यात्रा

डिजिटल डेस्क, यरुशलम । इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने हाल ही में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा की।

बेनेट ने रविवार को अपने प्रस्थान से पहले तल अवीव के बाहर बेन गुरियन हवाई अड्डे पर एक वीडियो बयान जारी कर कहा मैं संयुक्त अरब अमीरात की पहली ऐतिहासिक यात्रा के लिए रवाना हो रहा हूं। बेनेट ने कहा कि वह सोमवार को अबू धाबी क्राउन प्रिंस, शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलेंगे और दर्जनों अन्य मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा इजरायल और यूएई के संबंधों के सामान्य होने के लगभग 14 महीने बाद आने वाली इस यात्रा का उद्देश्य सभी क्षेत्रों में देशों के बीच सहयोग को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि संबंध पहले से ही अच्छे हैं और हमें उन्हें और मजबूत बनाना चाहिए और दोनों देशों के लोगों के बीच शांति स्थापित करनी चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार विश्व शक्तियों और ईरान के बीच परमाणु वार्ता को रोकने के लिए इजरायली कूटनीतिक प्रयासों के बीच यह यात्रा हो रही है। यह यात्रा किसी इजरायली प्रधानमंत्री की खाड़ी देश की पहली आधिकारिक यात्रा है। इजरायल और यूएई ने सितंबर 2020 में अब्राहम समझौते पर हस्ताक्षर किए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story