डेमोकेट्रिक नेतृत्व की दौड़ में नहीं प्रमिला जयपाल

Pramila Jayapal not in race for Democratic leadership
डेमोकेट्रिक नेतृत्व की दौड़ में नहीं प्रमिला जयपाल
अमेरिका डेमोकेट्रिक नेतृत्व की दौड़ में नहीं प्रमिला जयपाल
हाईलाइट
  • नेतृत्व का चुनाव

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। सदन में डेमोकेट्रिक नेतृत्व की दौड़ में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने कहा कि वह कांग्रेस के प्रगतिशील कॉकस अध्यक्ष के रूप में फिर से चुनाव लड़ेंगी।

जयपाल ने यह भी कहा कि वह 2024 में दूसरे कार्यकाल के लिए चल रहे राष्ट्रपति जो बाइडेन का समर्थन करेंगी। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सेवा करने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी महिला 8 नवंबर के मध्यावधि चुनाव के दौरान कांग्रेस में अपने चौथे कार्यकाल के लिए फिर से चुनी गईं।

57 वर्षीय जयपाल ने अपने सहयोगियों को एक पत्र में लिखा, मैं कांग्रेसनल प्रोग्रेसिव कॉकस के अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल की सेवा के लिए आपसे समर्थन मांगने के लिए पत्र लिख रही हूं। डेमोकेट्र 30 नवंबर को अपने नेतृत्व का चुनाव कर रहे हैं।

कांग्रेसनल प्रोग्रेसिव कॉकस की नेता ने सीएनएन को बताया कि डेमोकेट्र अपने नए नेतृत्व की योजना तैयार कर रहे हैं, वह यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि प्रगतिशील लोगों को उनकी सीट दी जाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि जयपाल ने प्रगतिवादियों को हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के साथ सीधे बातचीत करने में मदद की, जिन्हें एक संकीर्ण सदन बहुमत और राष्ट्रपति बाइडेन को नेविगेट करना पड़ा।

2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ के लिए बाइडेन का समर्थन करते हुए, जयपाल ने पोलिटिको को बताया कि 80 वर्षीय राष्ट्रपति समझते हैं कि प्रगतिशील मुद्दे लोकप्रिय हैं। जयपाल ने सोमवार को पोलिटिको से कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ऐसा कहूंगी, लेकिन मेरा मानना है कि उन्हें एक और कार्यकाल के लिए सेवा प्रदान करनी चाहिए और हमारे द्वारा निर्धारित इस एजेंडे को पूरा करना चाहिए।

बाइडेन के लिए जयपाल का समर्थन कई अन्य डेमोक्रेट के विरोध में खड़ा है जो मानते हैं कि 2024 के पार्टी टिकट के लिए एक नए चेहरे की जरूरत है। यूएसए टुडे/इप्सोस पोल के अनुसार, 50 प्रतिशत डेमोकेट्रिक मतदाताओं का कहना है कि बाइडेन को 2024 में पार्टी का उम्मीदवार होना चाहिए और वह फिर से चुनाव लड़ने के हकदार है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story