दक्षिण कोरिया में गर्भवती महिलाओं और बच्चों का होगा 18 अक्टूबर से वैक्सीनेशन

Pregnant women, children in South Korea to get vaccinated from October 18
दक्षिण कोरिया में गर्भवती महिलाओं और बच्चों का होगा 18 अक्टूबर से वैक्सीनेशन
कोरोना टीकाकरण दक्षिण कोरिया में गर्भवती महिलाओं और बच्चों का होगा 18 अक्टूबर से वैक्सीनेशन
हाईलाइट
  • कुल 3 करोड़ 81 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन की पहली खुराक

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया 18 अक्टूबर से गर्भवती महिलाओं और छोटे बच्चों को कोविड-19 के टीके देना शुरू कर देगा। इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को दी। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने अक्टूबर के अंत तक देश के 80 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को टीका लगाने और नवंबर तक हर्ड प्रतिरक्षा प्राप्त करने के अपने लक्ष्य के लिए चौथी तिमाही के टीके प्राप्तकर्ताओं की सूची की घोषणा की।

देश का टीकाकरण अभियान 26 फरवरी से शुरू हुआ, जिसमें कुछ वायरस-संवेदनशील समूहों और अग्रिम पंक्ति के चिकित्साकर्मियों को टीकाकरण के लिए प्राथमिकता दी गई। कुल 3.81 करोड़ लोगों ने कोविड -19 टीकों की अपनी पहली खुराक ली हैं, जो देश की आबादी का 74.2 प्रतिशत है, जबकि जिन लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उनकी संख्या सोमवार तक 2.32 करोड़ या 45.3 प्रतिशत तक पहुंच गयी। जिन लोगों को टीकाकरण कार्यक्रम से बाहर रखा गया है, उनमें 12 से 17 वर्ष की आयु के कुल 27.7 लाख युवाओं को 18 अक्टूबर से पहली खुराक मिलने वाली है।

केडीसीए ने कहा कि महामारी की चौथी लहर के बीच युवा कोविड -19 रोगियों की संख्या में वृद्धि के बाद शामिल किया गया। अकेले अगस्त में 12 से 17 वर्ष की आयु के कुल 3,100 संक्रमित रोगियों की पुष्टि हुई। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि अंतर्निहित बीमारियों वाली गर्भवती महिलाओं या गर्भावस्था के पहले 12 हफ्तों में डॉक्टर से परामर्श के बाद टीकाकरण पर निर्णय लेने की सिफारिश की जाती है। योजना में अधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट से निपटने के लिए बूस्टर शॉट्स देना भी शामिल है, जिसने चौथी लहर को ट्रिगर किया है। बुजुर्ग आबादी और स्वास्थ्य कर्मियों सहित प्राथमिकता समूहों, जिन्हें फरवरी में पहली बार खुराक मिली थी, को पहले बूस्टर शॉट्स प्राप्त करने हैं।

दक्षिण कोरिया ने मॉडर्न इंक, फाइजर, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन के जेनसेन के टीकों के साथ इस साल के टीकाकरण अभियान के लिए 9.9 करोड़ लोगों को पूरी तरह से टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त शॉट हासिल किए हैं। सोमवार को, देश में 2,383 नए कोविड संक्रमणों की सूचना दी, जिससे कुल मामले बढ़कर 303,553 हो गए।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story