comScore

India-US: संकट के बीच ट्रंप ने निभाई दोस्ती, भारत को वेंटिलेटर्स देने का ऐलान, कहा- मिलकर कोरोना को हराएंगे

India-US: संकट के बीच ट्रंप ने निभाई दोस्ती, भारत को वेंटिलेटर्स देने का ऐलान, कहा- मिलकर कोरोना को हराएंगे

हाईलाइट

  • ट्रंप का दावा- इस साल के अंत विकसित कर ली जाएगी कोरोना की वैक्सीन
  • राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है अमेरिका

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। कोरोनावायरस पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है। इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है जहां 88 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से दोस्ती निभाते हुए ऐलान किया है कि US भारत को वेंटिलेटर्स देगा और मिलकर कोरोना को हराएगा। बता दें कि कोरोना वायरस दुनिया के 213 देशों तक फैल चुका है। अब तक 46 लाख 24 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और तीन लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

क्या कहा डोनाल्ड ट्रंप ने?
अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, 'मेरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात हुई है। हम भारत को काफी सारे वेंटिलेटर्स भेज रहे हैं। उन्होंने ये दावा भी किया है कि कोविड-19 की वैक्सीन भी इस साल के आखिरी तक में बना ली जाएगी। इसके लिए अमेरिका और भारत साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोविड-19 के वैक्सीन के विकास के लिए ऑपरेशन रैप स्पीड लॉन्च करते हुए कहा, 'टीके के लिए अमेरिका भारत के साथ काम कर रहा है और इसका विकास इस साल 2020 के अंत तक कर लिया जाएगा।'

ट्रंप ने भारत दौरे और मोदी की दोस्ती को भी किया याद
भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिकों को महान और अनुसंधानकर्ता बताते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, भारत और अमेरिका साथ मिलकर कोरोना वायरस का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने वैक्सीन के विकास में भारतीय अमेरिकी के काम का जिक्र करते हुए कहा, अमेरिका में बड़ी संख्या में भारतीय लोग रहते हैं और उनमें से कई लोग वैक्सीन के विकास में जुटे हुए हैं। इनमें से कई बड़े वैज्ञानिक और शोधकर्ता हैं। अमेरिका अगर वैक्सीन या थेरेपी का विकास करता है तो वह भारत और अन्य देशों के लिए सुलभ होगा। ट्रंप ने अपने फरवरी में भारत दौरे को भी याद किया। 

Hacking: 'Zoom' पर बाइबिल क्लास के दौरान अचानक चलने लगा पॉर्न वीडियो, फिर...

कमेंट करें
tRfhK