राष्ट्रपति कैस सैयद ने अल्जीरिया समकक्ष से 27 द्विपक्षीय समझौतों पर किए हस्ताक्षर

President Kais Saied signs 27 bilateral agreements with Algerian counterpart
राष्ट्रपति कैस सैयद ने अल्जीरिया समकक्ष से 27 द्विपक्षीय समझौतों पर किए हस्ताक्षर
ट्यूनीशिया राष्ट्रपति कैस सैयद ने अल्जीरिया समकक्ष से 27 द्विपक्षीय समझौतों पर किए हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • लीबिया में स्थिति स्थिर नहीं

डिजिटल डेस्क, ट्यूनिस। ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति कैस सैयद और उनके अल्जीरियाई समकक्ष अब्देलमदजीद तेब्बौने की उपस्थिति में, ट्यूनिस में कार्थेज के महल में आयोजित एक समारोह के दौरान 27 द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

बुधवार को ट्यूनीशियाई राष्ट्रपति द्वारा जारी एक बयान में कहा गया ये साझेदारी समझौते न्याय, सार्वजनिक संस्थानों, संचार, मीडिया, उद्योग और एसएमई, पर्यावरण, विदेश व्यापार, संस्कृति, धार्मिक मामलों, ऊर्जा, व्यावसायिक प्रशिक्षण, मछली पकड़ने, रोजगार, बचपन, बुजुर्ग, युवा खेल, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्यूनीशियाई और अल्जीरियाई राष्ट्रपतियों ने लीबिया की फाइल सहित कई क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर संबंधित दृष्टिकोणों के अभिसरण का संकेत दिया। सैयद ने कहा कि लीबिया में स्थिति तब तक स्थिर नहीं हो सकती जब तक लीबिया के लोगों से समाधान नहीं निकलता।

अपने हिस्से के लिए अल्जीरियाई राष्ट्रपति ने संकेत दिया कि उनकी स्थिति उनके ट्यूनीशियाई समकक्ष के साथ मेल खाती है और दूसरी ओर उन्होंने अपनी आशा व्यक्त की कि लीबिया भाड़े के सैनिकों और सभी विदेशी ताकतों से छुटकारा पायेगा ताकि विभिन्न गुटों के बीच सद्भाव वापस आ सके। तेब्बौने ने बुधवार को ट्यूनीशिया की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story