ब्रिटेन के पीएम पर दबाव बढ़ा, मंत्रियों ने उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा

Pressure on UK PM increased, ministers asked him to step down
ब्रिटेन के पीएम पर दबाव बढ़ा, मंत्रियों ने उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा
ब्रिटेन में राजनीतिक भूचाल! ब्रिटेन के पीएम पर दबाव बढ़ा, मंत्रियों ने उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा

डिजिटल डेस्क, लंदन। शीर्ष मंत्रियों के इस्तीफे की लहर से प्रभावित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन बुधवार को अपने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के लिए नए दबाव में आ गए हैं। राजकोष के नव-नामांकित चांसलर नादिम जाहवी, जिन्होंने मंगलवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की, परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स, वेल्श सचिव साइमन हार्ट, 10 डाउनिंग स्ट्रीट में उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने जॉनसन को पूर्व उप मुख्य सचेतक क्रिस पिंचर के खिलाफ यौन दुराचार के दावों से निपटने के लिए राजी किया।

बताया जा रहा है कि मुख्य सचेतक क्रिस हेटन-हैरिस भी वहां मौजूद हैं। ताजा हलचल तब सामने आया है, जब सरकारी भूमिकाओं में सांसदों के बड़े पैमाने पर इस्तीफे जारी हैं, लेकिन जॉनसन ने अब तक कहा है कि वह पद नहीं छोड़ेंगे और यहां तक कि मध्यावधि चुनाव से भी इनकार कर दिया।

इस बीच, टोरी बैकबेंचर्स की 1922 समिति ने जॉनसन के खिलाफ दूसरे विश्वास मत की अनुमति देने के लिए नियमों में बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। इसके बजाय वह अपनी नई कार्यकारिणी चुनने के लिए सोमवार को चुनाव कराएगी, जो किसी भी नियम में बदलाव का फैसला करेगी। जॉनसन पिछले महीने कंजरवेटिव सांसदों के विश्वास मत से बच गए थे। मौजूदा नियमों के तहत, वह अब एक साल के लिए अगले विश्वास मत से सुरक्षित हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story