व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के लिए ऑस्ट्रेलियाईदौरे पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री

Prime Minister of New Zealand on Australian tour to boost trade ties
व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के लिए ऑस्ट्रेलियाईदौरे पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री
ऑस्ट्रेलिया व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के लिए ऑस्ट्रेलियाईदौरे पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, सिडनी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड लीडरशिप फोरम (एएनजेडएलएफ) में भाग लिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक बयान में अर्डर्न के हवाले से कहा, हमारे ट्रांस-तस्मान व्यापार और आर्थिक संबंधों पर न्यूजीलैंड के आर्थिक सुरक्षा को अभी और सुनिश्चित किया जाएगा।

प्रपत्र पर चर्चा किए गए विषयों में यात्रा और पर्यटन के माध्यम से फिर से जुड़ना शामिल है, ट्रांस-तस्मान नवाचार के अवसर, श्रम की कमी और काम का भविष्य, आर्थिक विकास की चुनौतियां कोविड-19 के बाद और जलवायु परिवर्तन सहयोग।

आंकड़े में पता चला है कि, ऑस्ट्रेलिया चीन के बाद न्यूजीलैंड का दूसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है, जिसमें व्यापार का लेखा-जोखा दिसंबर 2021 तक 13.6 बिलियन डॉलर से अधिक है।

आमतौर पर हर 18 महीने में आयोजित किया जाता है, फोरम आखिरी बार 2019 में कोविड -19 से पहले ऑकलैंड में हुआ था।

एएनजेडएलएफ से अलग, अर्डर्न और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज शुक्रवार को सिडनी में अपनी पहली औपचारिक ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड लीडर्स बैठक आयोजित करेंगे।

 

सॉर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story