आईएमएफ सौदे के खिलाफ साजिश रच रही पीटीआई : शहबाज शरीफ

PTI plotting against IMF deal: Shehbaz Sharif
आईएमएफ सौदे के खिलाफ साजिश रच रही पीटीआई : शहबाज शरीफ
पाकिस्तान आईएमएफ सौदे के खिलाफ साजिश रच रही पीटीआई : शहबाज शरीफ
हाईलाइट
  • समझौते पर राजनीति

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ स्थानीय मीडिया ने पीटीआई का नाम लिए बिना कहा, स्व-केंद्रित राजनीति पाकिस्तान के लिए अपूरणीय क्षति हो सकती है। एक पार्टी अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ समझौते पर राजनीति कर रही है, जब ऋणदाता की बोर्ड बैठक नजदीक है।

सिंध प्रांत के सुजावल में बाढ़ पीड़ितों के अपने दौरे पर पीटीआई का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने ऐसी आत्मकेंद्रित राजनीति कभी नहीं देखी, यह पाकिस्तान के साथ एक बड़ा अन्याय और देश के खिलाफ एक बड़ी साजिश होगी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा कि संघीय सरकार ने बाढ़ प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए 38 अरब रुपये का अनुदान आवंटित किया है, जिसमें से प्रत्येक को 25,000 रुपये दिए गए हैं। बाढ़ पीड़ितों से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने सिंध को पहले ही 15 अरब रुपये के अनुदान की घोषणा की थी, जबकि बेनजीर आय सहायता कार्यक्रम (बीआईएसपी) के तहत बलूचिस्तान के बाद प्रभावित परिवारों के बीच बाढ़ राहत राशि का वितरण प्रांत में शुरू हो गया था।

उन्होंने कहा, बीआईएसपी के पास पूरा डेटा है, जो योग्य परिवारों के बीच त्वरित और निष्पक्ष वितरण सुनिश्चित करता है। प्रांतीय सरकारों को संघीय सरकार के समर्थन का आश्वासन देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि अन्य प्रांतों को भी अनुदान प्रदान किया जाएगा। प्रधानमंत्री के साथ सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह, संघीय मंत्री और संबंधित अधिकारी भी थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संघीय सरकार ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और अन्य संबंधित विभागों के समर्थन से बचाव, राहत और पुनर्वास प्रयासों में प्रांतीय सरकारों का समर्थन करने के प्रयासों को जारी रखा है। उन्होंने कहा, देशभर में बाढ़ से हुए नुकसान और नुकसान का आकलन करने के लिए जल्द ही एक सर्वे शुरू किया जाएगा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि मुकदमे की घड़ी में उन्हें राजनीति खेलने के बजाय सामूहिक रूप से काम करना होगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story