दुनिया : पुतिन ने शहबाज शरीफ से कहा, रूस-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन संभव

September 15th, 2022

हाईलाइट

  • रूस-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन संभव

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से कहा कि मॉस्को से पाकिस्तान को गैस की आपूर्ति के लिए पाइपलाइन की स्थापना संभव है।द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह टिप्पणी उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के मौके पर शरीफ और पुतिन के बीच एक बैठक के दौरान आई।बैठक के दौरान आपसी हितों के मामलों को देखते हुए दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

द न्यूज के अनुसार, पुतिन ने यह भी कहा कि पाकिस्तान और रूस के बीच एक गैस पाइपलाइन पहले से मौजूद बुनियादी ढांचे का हिस्सा थी।इससे पहले गुरुवार को शरीफ एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों की परिषद (सीएचएस) की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर उज्बेकिस्तान पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्जियोयेव के निमंत्रण पर 15-16 सितंबर को होने वाले एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।बैठक के दौरान, एससीओ नेता जलवायु परिवर्तन, खाद्य सुरक्षा, ऊर्जा सुरक्षा और टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखला सहित महत्वपूर्ण वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...