20 मार्च तक अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार

Ready to lift most covid restrictions by March 20
20 मार्च तक अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार
जर्मनी 20 मार्च तक अधिकांश कोविड प्रतिबंध हटाने के लिए तैयार
हाईलाइट
  • कोविड-19 प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटाने के लिए तीन चरणों वाली योजना पर सहमति

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी सरकार ने 20 मार्च तक अधिकांश कोविड-19 प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटाने के लिए तीन चरणों वाली योजना पर सहमति जताई है, क्योंकि देश में सात दिनों तक कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने कहा कि घटना दर गुरुवार को प्रति 100,000 निवासियों पर 1,385 संक्रमणों तक पहुंच गई।

आरकेआई ने गुरुवार को 235,626 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में लगभग 12,200 कम है। संघीय राज्य सरकारों के साथ बैठक के बाद योजना प्रस्तुत करते हुए चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने कहा, आने वाले हफ्तों में लगातार सुधार की स्थिति की उम्मीद की जा सकती है। सबसे पहले, जर्मनी टीकाकरण और रिकवर्ड लोगों के लिए संपर्क प्रतिबंधों के साथ-साथ खुदरा क्षेत्र के लिए पहुंच प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से हटा देगा। हालांकि, दुकानों में फेस मास्क का आदेश लागू रहेगा। 4 मार्च से, रेस्तरां और होटलों के लिए ग्राहकों को केवल 3जी नियम का पालन करने की आवश्यकता होगी।

एक अंतिम चरण में, सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक जीवन पर शेष सभी गंभीर प्रतिबंधों को धीरे-धीरे 20 मार्च तक हटा दिया जाना है यदि अस्पतालों में स्थिति अनुमति देती है, लेकिन बुनियादी सुरक्षा उपाय, जैसे कि सार्वजनिक परिवहन पर फेस मास्क पहनना या संलग्न सार्वजनिक स्थानों पर लागू रहेगा। स्कोल्ज ने अपने हमवतन लोगों को सभी आशावाद के बावजूद लापरवाह न होने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, टीकाकरण संक्रमण के परिणामों के खिलाफ सबसे अधिक मदद करता है और बचाता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Feb 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story