ब्रिटेन में मुस्लिम छात्रों ने हिंदू सहपाठियों से धर्म परिवर्तन करने को कहा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रिपोर्ट ब्रिटेन में मुस्लिम छात्रों ने हिंदू सहपाठियों से धर्म परिवर्तन करने को कहा

डिजिटल डेस्क, लंदन। लंदन स्थित एक थिंक टैंक के अनुसार, ब्रिटेन में हिंदू छात्र कक्षाओं में डराने-धमकाने और नस्ली भेदभाव का शिकार होते हैं और मुस्लिम छात्र उन्हें अपने जीवन को आसान बनाने के लिए अपना धर्म बदलने के लिए कह रहे हैं।

द टेलीग्राफ ने हेनरी जैक्सन सोसाइटी के एक अध्ययन के हवाले से बताया कि मुस्लिम विद्यार्थियों ने काफिर जैसे शब्दों का उपयोग करते हुए हिंदुओं को धर्मांतरित करने या अविश्वासियों के लिए नरक के खतरों का सामना करने के लिए कहा।

सर्वेक्षण में शामिल आधे हिंदू माता-पिता ने बताया कि उनके बच्चे ने स्कूलों में हिंदू-विरोधी नफरत का अनुभव किया है, जबकि सर्वेक्षण में शामिल 1 प्रतिशत से भी कम स्कूलों ने पिछले पांच वर्षों में हिंदू-विरोधी घटनाओं की सूचना दी है।

देश भर के 988 हिंदू माता-पिता और 1,000 से अधिक स्कूलों को कवर करने वाले सर्वेक्षण में पाया गया कि हिंदुओं के प्रति अपमानजनक संदर्भों के कई उदाहरण थे, जैसे कि उनके शाकाहार का मजाक उड़ाना और उनके देवताओं का अपमान करना, जो लीसेस्टर में हिंदू समुदाय के खिलाफ रैली कर रहे इस्लामी चरमपंथियों द्वारा भी बनाए गए थे।

अध्ययन में कहा गया है, एक उदाहरण में, एक हिंदू छात्रा पर गोमांस फेंका गया था और एक पुरुष छात्र को हिंदू विरोधी धमकाने के कारण तीन बार पूर्वी लंदन के स्कूलों को बदलना पड़ा था। आठ शारीरिक हमले विस्तृत थे।

एक उदाहरण में एक बच्चे को उत्पीड़ित किया गया और कहा गया कि यदि वे इस्लाम में परिवर्तित हो जाते हैं, तो उनका जीवन आसान हो जाएगा और दूसरे से कहा गया, आप बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगे.. यदि आप जन्नत में जाना चाहते हैं, आपको इस्लाम में आना होगा.. हिंदू खाद्य श्रृंखला के निचले भाग में शाकाहारी हैं।

द टेलिग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य माता-पिता ने कहा कि बच्चों को एक इस्लामिक उपदेशक के वीडियो देखने और धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा गया क्योंकि हिंदू धर्म का कोई मतलब नहीं है।

यह पाया गया कि सर्वेक्षण में शामिल केवल 15 प्रतिशत माता-पिता का मानना था कि स्कूल हिंदू-विरोधी घटनाओं को पर्याप्त रूप से संबोधित करते हैं।

मिल्टन कीन्स के कंजर्वेटिव एमपी बेन एवरिट ने द टेलीग्राफ को बताया कि निष्कर्ष हानिकारक थे और उन्होंने धार्मिक शिक्षा में तत्काल सुधार की मांग की।

उन्होंने कहा, इस रिपोर्ट के निष्कर्ष हानिकारक हैं और विभिन्न विषयों और रूपों पर प्रकाश डालते हैं जो कक्षा में हिंदू विरोधी भेदभाव को मूर्त रूप देते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 April 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story