11 अक्टूबर से खुलेगा न्यू साउथ वेल्स, नई छूट का किया गया ऐलान

Restrictions relaxed in New South Wales, Australia
11 अक्टूबर से खुलेगा न्यू साउथ वेल्स, नई छूट का किया गया ऐलान
ऑस्ट्रेलिया लॉकडाउन 11 अक्टूबर से खुलेगा न्यू साउथ वेल्स, नई छूट का किया गया ऐलान

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के नए प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने गुरुवार को कई नई छूट का ऐलान किया गया है। देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य 11 अक्टूबर को अपने पहले चरण से खुलने की तैयारी कर रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए रोडमैप के साथ, टीकाकरण वाले वयस्कों को घरों में इकट्ठा होने की अनुमति पांच से बढ़ाकर 10, बाहरी स्थानों में 20 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है और अंतिम संस्कार और शादियों की क्षमता 50 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है।

इसके अलावा, पेरोटेट ने घोषणा की कि 10 अक्टूबर को राज्य में 80 प्रतिशत टीकाकरण दर होने के बाद, कार्यालय भवनों में फेस मास्क की आवश्यकता नहीं होगी। 20 वयस्क घरों में इकट्ठा हो सकते हैं। 50 बाहर और 3,000 लोग टिकट वाले बाहरी कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे। उन्होंने बुधवार को 70 प्रतिशत टीकाकरण मील के पत्थर तक पहुंचने की राज्य की उपलब्धि की सराहना की।

पेरोटेट ने कहा, हमने हमेशा कहा है कि टीकाकरण हमारी स्वतंत्रता की कुंजी है और न्यू साउथ वेल्स में लोगों के बलिदान और प्रयासों ने यह सुनिश्चित किया है कि हम जल्द से जल्द और सुरक्षित रूप से खुल सकें। यह भी घोषणा की कि व्यक्तिगत रूप से सीखने की वापसी 18 अक्टूबर को किंडरगार्टन में छात्रों के लिए 1 से 12 साल और अन्य सभी छात्रों के लिए 25 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है।

यह माता-पिता और उनकी विवेक के लिए एक बड़ी राहत है और मुझे लगता है कि यह आज एक महत्वपूर्ण निर्णय है और मैं उन सभी शिक्षकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो यह सुनिश्चित करने के लिए टीकाकरण कर रहे हैं कि हम अपने स्कूलों को यथासंभव सुरक्षित रूप से खोल सकते हैं। मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए न्यू साउथ वेल्स में पिछले 24 घंटों में 587 नए मामले दर्ज किए। इस दौरान आठ मौतें दर्ज की गईं।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Oct 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story