जॉनसन के उत्तराधिकारी के लिए ऋषि सुनक तीसरे पसंदीदा

Rishi Sunak third favorite for Johnsons successor
जॉनसन के उत्तराधिकारी के लिए ऋषि सुनक तीसरे पसंदीदा
ब्रिटिश जॉनसन के उत्तराधिकारी के लिए ऋषि सुनक तीसरे पसंदीदा

डिजिटल डेस्क, लंदन। बेन वालेस ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार में रक्षा राज्य सचिव थे और अभी भी एक कार्यवाहक के रूप में पोर्टफोलियो संभाल रहे हैं, जॉनसन का स्थान प्राप्त करने के लिए जनमत सर्वेक्षण में संभावित पसंदीदा के रूप में उभरे हैं।

शीर्ष कैबिनेट मंत्रियों सहित अपनी सरकार में सामूहिक इस्तीफे के बाद अपरिहार्य के आगे झुकते हुए, जॉनसन ने गुरुवार को घोषणा की कि वह कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में पद छोड़ रहे हैं, लेकिन उनके प्रतिस्थापन के चुने जाने तक यूके के प्रधानमंत्री बने रहेंगे।

बीबीसी ने रिपोर्ट किया: 716 कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के एक यू गव पोल ने बेन वालेस को पेनी र्मोडट से आगे रखा, जिसके बाद ऋषि सुनक थे।

नमूना छोटा था और इसलिए प्रतिक्रिया पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं है। इसी समय, निष्कर्ष अप्रत्याशित नहीं हैं। वालेस ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से उत्पन्न स्थिति को संभालने में अपनी संभावनाओं को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

मर्ॉडट निवर्तमान सरकार में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार राज्य मंत्री हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से उनका नाम चर्चा में है। कहा जाता है कि उन्हें रैंक और फाइल के एक वर्ग के साथ-साथ संसद सदस्यों का भी समर्थन प्राप्त है।

सुनक, जो भारतीय मूल के हैं, वर्ष की शुरूआत में सर्वेक्षणों में थे, जिन्हें पीएम पद के लिए सबसे आगे चलने वाले के रूप में देखा जा रहा था।

लेकिन जब उन्होंने कोविड -19 महामारी के दौरान जीवन और आजीविका को कम करने के कारण उधार को कम करने के लिए करों की शुरूआत की, तो उनकी लोकप्रियता को धक्का लगा। उनकी भारतीय पत्नी के कर मामलों के विवाद ने उनकी प्रतिष्ठा को और नुकसान पहुंचाया। इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि वह खुद को इसके लिए तैयार करेंगे।

यूवगव पोल ने वालेस के समर्थन को 13 प्रतिशत, मॉर्डेट के 12 प्रतिशत और सुनक के 10 प्रतिशत पर रखा। 12 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने उपरोक्त में से कोई नहीं कहा, जबकि 9 प्रतिशत ने पता नहीं कहकर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story