हमारे खिलाफ और बड़े मिसाइल व हवाई हमले कर सकता है रूस, हम जवाब देने के लिए तैयार : जेलेंस्की

Russia may launch more missile and air strikes against us, we are ready to respond: Zelensky
हमारे खिलाफ और बड़े मिसाइल व हवाई हमले कर सकता है रूस, हम जवाब देने के लिए तैयार : जेलेंस्की
रूस-यूक्रेन तनाव हमारे खिलाफ और बड़े मिसाइल व हवाई हमले कर सकता है रूस, हम जवाब देने के लिए तैयार : जेलेंस्की
हाईलाइट
  • नए दौर के हमले की तैयारी

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने चेतावनी दी है कि रूस हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े ऑपरेशन कर सकता है, उन्होंने नागरिकों से मौजूदा युद्ध के बीच नए दौर के हमले की तैयारी करने का आग्रह किया। वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा, वे हमारे खिलाफ और भी अधिक मिसाइलों और हवाई बम का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन हम उन्हें जवाब देने के लिए तैयार हैं। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने रविवार शाम को कहा कि रूस पूर्वी डोनबास क्षेत्र में एक आक्रामक अभियान की तैयारी करने की कोशिश कर रहा है।

यूक्रेइंस्का प्रावदा ने जनरल स्टाफ के हवाले से एक बयान में कहा, रूस फिर से संगठित हो रहा है। प्रबंधन प्रणाली और सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है। रूसी कब्जे वाले बल बटालियन सामरिक समूहों को पूर्वी और मध्य सैन्य जिलों से यूक्रेन की सीमा से लगे बेलगोरोड, वोरोनिश और कुस्र्क क्षेत्रों में ले जा रहे हैं। रूसी सैनिकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, जिसमें स्पेयर पार्ट्स और कुछ प्रकार के तोपखाने गोला-बारूद की कमी के साथ-साथ सामग्री और तकनीकी सुविधाओं के भंडारण और आपूर्ति की व्यवस्था के मुद्दे शामिल हैं।

बीबीसी ने बताया कि इस बीच, यूक्रेन के मुख्य खुफिया निदेशालय ने कहा कि रूस ने डोनबास क्षेत्र में अपने अभियान को तेज कर दिया है और ऐसे लोगों का मसौदा तैयार करना शुरू कर दिया है जो भर्ती के योग्य नहीं हैं। सैन्य खुफिया सेवा के अनुसार, स्व-घोषित लुहान्स्क पीपुल्स रिपब्लिक में कई मोबाइल ब्रिगेड काम कर रहे हैं, जहां वे पुरुषों को रोकते हैं और उन्हें एक सैन्य भर्ती कार्यालय में आने के लिए एक सम्मन जारी करते हैं। इससे पहले, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने नए सार्वजनिक खुफिया अपडेट में कहा था कि रूस 2012 से छुट्टी दे दिए गए कर्मियों के साथ सैनिकों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 April 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story