रूस ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़े जवाब की कसम खाई

Russia vows tough response to new US sanctions
रूस ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़े जवाब की कसम खाई
रूस-यूक्रेन तनाव रूस ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़े जवाब की कसम खाई
हाईलाइट
  • वित्तीय क्षेत्र को लक्षित प्रतिबंधों के एक पैकेज की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रूस नए अमेरिकी प्रतिबंधों पर कड़ा जवाब देगा और जरूरी नहीं कि वह सममित लेकिन संवेदनशील हो।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मास्को द्वारा पूर्वी यूक्रेन के डोनबास में दो गणराज्यों की मान्यता के बाद अमेरिका ने रूस के वित्तीय क्षेत्र को लक्षित प्रतिबंधों के एक पैकेज की घोषणा की। बयान में कहा गया है कि प्रतिबंध वाशिंगटन के रूस के पाठ्यक्रम को बदलने के चल रहे प्रयासों के अनुरूप हैं।

मंत्रालय ने जोर देकर कहा, रूस ने साबित कर दिया है कि वह पश्चिमी प्रतिबंधों से होने वाले नुकसान को कम करने में सक्षम है, और दबाव रूस के अपने हितों की दृढ़ता से रक्षा करने के दृढ़संकल्प को कमजोर करने में विफल रहा है।

कहा गया, अमेरिकी विदेश नीति के शस्त्रागार में ब्लैकमेल, धमकी और धमकियों के अलावा कोई अन्य साधन नहीं बचा है। विश्व शक्तियों, मुख्य रूप से रूस और अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के संबंध में, यह काम नहीं करता है। मंत्रालय ने कहा कि रूस आपसी सम्मान, समानता और एक दूसरे के हितों के विचार के सिद्धांतों पर आधारित कूटनीति के लिए खुला है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 11:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story