यूक्रेन की राजधानी में रूसी हेलीकॉप्टरों ने बरपाया कहर

Russian helicopters wreak havoc in Ukraines capital
यूक्रेन की राजधानी में रूसी हेलीकॉप्टरों ने बरपाया कहर
रूस-यूक्रेन विवाद यूक्रेन की राजधानी में रूसी हेलीकॉप्टरों ने बरपाया कहर
हाईलाइट
  • कखोवका हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट के ऊपर रूसी झंडा देखा गया
  • चार रूसी हेलिकॉप्टरों पर हवा में ही हमला किया गया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की राजधानी कीव के आसमान में मंडरा रहे रूसी लड़ाकू हेलीकॉप्टरों ने गुरुवार को गोस्टोमेल हवाईअड्डे पर कहर बरपाया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, यूक्रेनी सेना ने बचाव के लिए एक लड़ाई शुरू की और जमीनी सुरक्षा बल हवाई क्षेत्र पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए आगे बढ़ा। इसके बाद चार रूसी हेलिकॉप्टरों पर हवा में ही हमला किया गया। इस बीच, क्रीमिया से बाहर निकलते हुए रूसी टैंक खेरसॉन के पास पहुंचे और नीपर नदी की ओर बढ़े, जहां उनके साथ और अधिक हेलीकाप्टर भी जुड़ गए और बिजली संयंत्र पर कब्जा कर लिया।

दोपहर में कखोवका हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट के ऊपर रूसी झंडा देखा गया। हालांकि यूक्रेनी सेनाएं के आसपास एक कड़ा प्रतिरोध करती दिखाई दीं, जहां कई रूसी टैंक और बख्तरबंद वाहनों को कीव की सेना द्वारा नष्ट कर दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान सड़कों पर शव पड़े हुए दिखाई दिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दो रूसी सैनिकों को भी क्षेत्र में कीव की सेना ने पकड़ लिया था। सीमा रक्षक इकाइयों (बॉर्डर गार्ड यूनिट्स) ने कहा कि वे रूसी सेना के खिलाफ सूमी और पूर्वी क्षेत्र के नियंत्रण के लिए लड़ रहे थे। इससे पहले दिन में, उन्होंने बेलारूस से हमले की सूचना दी थी, क्योंकि रूसी और बेलारूसी टैंक सीमा पार चले आए थे। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बेलारूसी क्षेत्र से चार बैलिस्टिक मिसाइलें भी दागी गईं।

यह घटनाक्रम क्रूज मिसाइलों, तेज बमबारी और जीआरएडी रॉकेटों द्वारा पूर्व से पश्चिम की ओर लक्ष्य को निशाना बनाने के बाद सामने आया, जिसका उद्देश्य राजधानी में हवाई क्षेत्रों, सैन्य ठिकानों, बारूद के ढेर और कमांड पोस्टों को निशाना बनाना था। यूक्रेन ने दावा किया कि पूर्वी डोनबास क्षेत्र के ऊपर आसमान में उड़ रहे छह रूसी विमानों को निशाना बनाया गया।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story