जेलेंस्की की सेना के हत्थे चढ़ते ही फूट फूट कर रोया रूसी सैनिक, मां से बात करवाई तो बह निकले आंसू!

रूस-यूक्रेन युद्ध जेलेंस्की की सेना के हत्थे चढ़ते ही फूट फूट कर रोया रूसी सैनिक, मां से बात करवाई तो बह निकले आंसू!
हाईलाइट
  • यूक्रेन के लोगों ने पकड़ा रूसी सैनिक
  • रूसी सैनिक के आत्मसमर्पण वाला वीडियो वायरल!

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन और रूस के बीच जबदस्त जंग जारी है। रूस की ओर से यूक्रेन के कई शहरों पर बमबारी की जा रही है। यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा जमाने के लिए रूस लगातार आगे बढ़ रहा है। यूक्रेनी सैनिकों ने भी कीव में चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी है ताकि रूसी सैनिक कीव में घुस न पायें। उधर यूक्रेन द्वारा दावा किया जा रहा है कि एक रूसी सैनिक ने आत्मसमर्पण कर दिया है और यूक्रेनी नागरिकों ने जब उसको खाना दिया और उसकी मां से बात कराई तो वह फूट-फूट कर रोने लगा। 

अमेरिकी मीडिया के रिपोर्टर ने शेयर किया वीडियो

रूसी सैनिक का वीडियो अमेरिकी मीडिया सर्विस वॉल स्ट्रीट जर्नल से जुड़े रिपोर्टर ने ट्विटर पर पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने यूक्रेनी टीवी चैनलों के हवाले से बताया है कि यूक्रेन में स्थानीय लोगों द्वारा पकड़े गए एक एक रूसी सैनिक  को लोगों द्वारा कुछ खिलाया जा रहा है। जब उसे उसकी मां से वीडियो कॉल के जरिए बात कराई गई तो वह फूट-फूट कर रोने लगा। इस वीडियो में वह हाथ में कुछ गर्म चीज पी रहा है और कुछ खा भी रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सैनिक के आसपास कुछ और लोग भी खड़े हुए हैं।

उनमें से कुछ सैनिक के साथ स्थानीय नागरिक भी दिख रहे हैं। वहीं एक महिला अपने फोन से रूसी जवान के मां से बात करा रही है। जबकि सामने खड़ा जवान रो रहा है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो यूक्रेन के किस हिस्से का है और कब का है। पोस्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन में घुसे सैनिक बहुत ही नवयुवक है और उन्हें शायद बिल्कुल पता नहीं है कि यह युद्ध वास्तव में किसलिए है और क्यों लड़ा जा रहा है।

यूक्रेनी पत्रकार ने ट्वीट की रूसी सैनिकों की तस्वीर

यूक्रेनी पत्रकार इलिया पोनोमार्नेको ने रूसी सैनिकों की एक तस्वीर ट्वीट कर लिखा है कि इनका युद्ध खत्म हो चुका है। तस्वीर में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कुछ सैनिक एक फिल्ड में घुटने के बल बैठे हुए हैं और अपने सिर पर हाथ रखे हुए हैं। यूक्रेनी पत्रकार ने परोक्ष रूप से यही बताने का प्रयास किया है कि रूसी सैनिकों ने आत्मसमर्पण किया है। हालांकि इस तस्वीर की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यूक्रेन के किस शहर की है और कब की है।

 


 

Created On :   3 March 2022 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story