रूस के सैनिक अगले कुछ दिनों में कीव पर कब्जा करने की कोशिश करेंगे

Russian troops will try to capture Kyiv in next few days: Officials
रूस के सैनिक अगले कुछ दिनों में कीव पर कब्जा करने की कोशिश करेंगे
अधिकारी रूस के सैनिक अगले कुछ दिनों में कीव पर कब्जा करने की कोशिश करेंगे
हाईलाइट
  • रूस के सैनिक अगले कुछ दिनों में कीव पर कब्जा करने की कोशिश करेंगे: अधिकारी

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस ने कीव के पास के गांवों और कस्बों में बड़ी संख्या में सैनिकों को इक्ठ्ठा कर दिया है और अगले कुछ दिनों में मास्को की सेना राजधानी शहर पर कब्जा कर लेगी। ये दावा यूक्रेन के एक शीर्ष अधिकारी ने किया है।

उक्रेइंस्का प्रावदा ने बताया, यूक्रेन के गृह मंत्री के सलाहकार वादिम डेनिसेंको ने रविवार रात सरकारी यूक्रेनी टीवी से बात करते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में एक महत्वपूर्ण लड़ाई होने की उम्मीद है। सलाहकार ने कहा, रूसी (सैन्य) उपकरण और रूसी सैनिकों की एक बड़ी संख्या कीव में इक्ठ्ठी हो रही है। हम समझते हैं कि कीव के लिए लड़ाई एक महत्वपूर्ण लड़ाई है जो आने वाले दिनों में लड़ी जाएगी।

रविवार को डेनिसेंको की टिप्पणी तब आई जब रूस ने यूक्रेन पर अपने आक्रमण को जारी रखा है, जिसमें प्रमुख शहरों सहित देशभर में लगातार गोलाबारी और हमले जारी हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले दिन में कीव से लगभग 26 किलोमीटर दूर इरपिन शहर से एक निकासी मार्ग पर मोर्टार दागे जाने से एक मां और उसके तीन बच्चों की मौत हो गई।

उक्रेइंस्का की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर, खारकीव में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए, जबकि रूसी हवाई हमलों में एक आवासीय इमारत पर हमला हुआ। मेयर इहोर तेरखोव ने कहा कि रूसी हेलीकॉप्टर खारकीव के ऊपर मंडरा रहे हैं।

राष्ट्र के नाम अपने रात के संबोधन में राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने रूस को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यूक्रेन की सेना सभी सैनिक का पीछा करेगी जो कीव के क्षेत्र में युद्ध कर रहा है। जेलेंस्की ने पश्चिमी नेताओं से मास्को के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्हें बताया कि आक्रामक पश्चिम के लिए एक स्पष्ट संकेत है कि रूस के खिलाफ प्रतिबंध पर्याप्त नहीं हैं।

आईएएनएस

Created On :   7 March 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story