रूस के शीर्ष कमांडर निलंबित

Russias top commander suspended
रूस के शीर्ष कमांडर निलंबित
रूस-ूयूक्रेन युद्ध रूस के शीर्ष कमांडर निलंबित
हाईलाइट
  • जनरल वालेरी गेरासिमोव को निलंबित किया गया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के एक शीर्ष सलाहकार ने दावा किया है कि रूस के शीर्ष कमांडर जनरल वालेरी गेरासिमोव को निलंबित कर अन्य अधिकारियों के एक समूह को बर्खास्त किया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सैन्य खुफिया के एक अनुभवी और राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के आंतरिक सर्कल में से एक अधिकारी ने दावा किया कि रूसी सेना के चीफ ऑफ स्टाफ गेरासिमोव को निलंबित कर दिया गया है।

एरेस्टोविच ने असंतुष्ट रूसी वकील और राजनेता मार्क फेगिन से यूट्यूब पर बात करते हुए कहा, जानकारी के अनुसार, गेरासिमोव को वास्तव में निलंबित कर दिया गया है। उन्हें चीजों को ठीक करने के लिए समय दिया जाए या नहीं।

उन्होंने आगे कहा कि, पश्चिमी सैन्य जिले के पहले टैंक सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सर्गेई किसेल को भी खार्किव के पास टैंक सेना की हार के बाद गिरफ्तार किया गया है।

यूक्रेनी आंतरिक मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे एक टेलीग्राम चैनल पर जारी सूचना के अनुसार, युद्ध के मैदान में भारी नुकसान के कारण सेना के दो अतिरिक्त कमांडरों को निकाला गया है, जिसमें यह भी दावा किया गया है कि काला सागर बेड़े के कमांडर को बर्खास्त कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

एरेस्टोविच ने जोर देकर कहा कि उनकी जानकारी प्रारंभिक है, लेकिन यह तब दी गई जब गेरासिमोव सोमवार को मॉस्को में रूस के विजय दिवस परेड के दौरान उपस्थित होने में विफल रहे, जिसमें उनके शामिल होने की उम्मीद थी।

पुतिन की सेना को यूक्रेन में केवल दो महीनों की लड़ाई में अपमानजनक युद्ध का सामना करना पड़ा है, जहां 10,000 से अधिक सैनिक मारे गए हैं, सैकड़ों टैंक नष्ट हो गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story