रूस के उच्च सदन ने विदेशों में सेना के इस्तेमाल को दी मंजूरी

Russias upper house approved the use of military abroad
रूस के उच्च सदन ने विदेशों में सेना के इस्तेमाल को दी मंजूरी
रूसी संघ परिषद रूस के उच्च सदन ने विदेशों में सेना के इस्तेमाल को दी मंजूरी
हाईलाइट
  • सीनेटरों ने सर्वसम्मति से संबंधित प्रस्ताव को अपनाने का समर्थन किया

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूसी संघ परिषद या संसद के ऊपरी सदन ने विदेश में सेना के इस्तेमाल के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अनुरोध को मंजूरी दे दी है। फेडरेशन काउंसिल की वेबसाइट पर मंगलवार को प्रकाशित एक बयान के अनुसार, सीनेटरों ने सर्वसम्मति से संबंधित प्रस्ताव को अपनाने का समर्थन किया।

पुतिन ने मंगलवार को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया कि क्रेमलिन के अनुसार, फेडरेशन काउंसिल ने आमतौर पर स्वीकृत सिद्धांतों और अंतर्राष्ट्रीय कानून के मानदंडों के आधार पर विदेशों में रूस संघ के सशस्त्र बलों के उपयोग को अधिकृत करने वाले एक प्रस्ताव को मंजूरी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले मंगलवार को रूस के राज्य ड्यूमा, संसद के निचले सदन ने के एक पूर्ण सत्र के दौरान लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (एलपीआर) और डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर) के साथ दोस्ती, सहयोग और पारस्परिक सहायता पर संधियों की पुष्टि की।

रूस के राष्ट्रपति ने सोमवार को एलपीआर और डीपीआर के प्रमुखों के साथ संधियों पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने सोमवार को एलपीआर और डीपीआर को स्वतंत्र और संप्रभु राज्यों के रूप में मान्यता देने वाले दो फरमानों पर भी हस्ताक्षर किए। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने मंगलवार तड़के कहा कि कीव अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से पूर्वी यूक्रेन में डोनेट्स्क और लुगांस्क क्षेत्रों की स्थिति पर रूस के फैसले पर आपातकालीन बातचीत करने का आग्रह कर रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story