दलित शिक्षिका को जिंदा जलाकर मारने की घटना पर अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान प्रशासन को भेजा नोटिस

Scheduled Caste Commission sent notice to Rajasthan administration on the incident of burning alive Dalit teacher
दलित शिक्षिका को जिंदा जलाकर मारने की घटना पर अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान प्रशासन को भेजा नोटिस
नई दिल्ली दलित शिक्षिका को जिंदा जलाकर मारने की घटना पर अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान प्रशासन को भेजा नोटिस
हाईलाइट
  • नोटिस का जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जयपुर के रायसर गांव में दलित महिला शिक्षिका को जिंदा जलाकर मारने के मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने राजस्थान के मुख्य सचिव सहित कई अधिकारियों को नोटिस भेजकर 7 दिन में जवाब मांगा है। राजस्थान के जालोर में दलित छात्र की मौत का मामला अभी थमा भी नहीं था, कि अब जयपुर के रायसर गांव में कुछ दबंगों ने एक महिला शिक्षिका को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। इस मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग दिल्ली ने राजस्थान प्रशासन से जुड़े अधिकारियों जिनमें मुख्य सचिव, राज्य के डीजीपी, जयपुर पुलिस कमिश्नर और स्थानीय कलेक्टर को नोटिस भेजकर घटना की पूरी जानकारी मांगी है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने बताया कि नोटिस का जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है। इसके पहले जालोर में हुई दलित छात्र की हत्या के मामले में भी आयोग ने अधिकारियों से जवाब तलब किया था। जानकारी के मुताबिक 10 अगस्त को राजस्थान के रायसर में अनीता रेगर नाम की शिक्षिका स्कूल जा रही थी उस वक्त पैसों के कुछ विवाद को लेकर दबंगों ने उसे पेट्रोल डालकर जला दिया। मंगलवार को अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। फिलहाल राजस्थान पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story