अमेरिका में पेरू दूतावास में कथित घुसपैठिए को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया

Secret Service kills alleged intruder at Peru embassy in US
अमेरिका में पेरू दूतावास में कथित घुसपैठिए को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया
अमेरिका अमेरिका में पेरू दूतावास में कथित घुसपैठिए को सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया
हाईलाइट
  • व्यक्ति बिना अनुमति के घर में घुसा और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। वाशिंगटन डीसी स्थित पेरू के दूतावास में एक कथित घुसपैठिए को सीक्रेट सर्विस ने गोली मार दी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस प्रमुख रॉबर्ट कोंटी ने बुधवार शाम संवाददाताओं को बताया कि संदिग्ध को उत्तर पश्चिमी डीसी के फॉरेस्ट हिल्स में पेरू के राजदूत के आवास की खिड़कियां तोड़ते हुए पाया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कॉन्टी के हवाले से कहा कि राजदूत के रिश्तेदार अंदर थे और उन्होंने सुबह 8 बजे के बाद पुलिस को फोन किया। कहा जाता है कि संदिग्ध, एक वयस्क पुरुष था जो 20 से 30 साल की उम्र का लग रहा था।

कॉन्टी के अनुसार, गुप्त सेवा के अधिकारियों ने पहले आदमी पर गैर-घातक टसर का उपयोग करने का प्रयास किया, लेकिन उन हथियारों का व्यक्ति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। पुलिस प्रमुख ने कहा कि अधिकारियों ने फिर उस व्यक्ति को गोली मार दी, जिसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

कॉन्टी ने यह भी कहा, मुझे याद नहीं है कि पिछली बार हमारे किसी राजदूत की संपत्ति या निवास पर इस प्रकार की घटना कब हुई थी। पेरू के दूतावास ने ट्विटर पर इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि एक व्यक्ति बिना अनुमति के घर में घुसा और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। मिशन ने कहा कि राजदूत, उनका परिवार, निवास के कर्मचारी और गुप्त सेवा एजेंट सुरक्षित हैं। गुप्त सेवा अमेरिकी राजधानी और मैरीलैंड राज्य की निकटता के भीतर स्थित विदेशी राजनयिक मिशनों की सुरक्षा करती है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 April 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story