बाढ़ प्रभावित पाकिस्तान की कहानी यूएन में सुनाएंगे शहबाज शरीफ

Shahbaz Sharif to tell the story of flood-hit Pakistan in UN
बाढ़ प्रभावित पाकिस्तान की कहानी यूएन में सुनाएंगे शहबाज शरीफ
पाकिस्तान बाढ़ प्रभावित पाकिस्तान की कहानी यूएन में सुनाएंगे शहबाज शरीफ
हाईलाइट
  • 77वें सत्र में भाग लेने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 77वें सत्र में भाग लेने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं। वह अपने संकटग्रस्त देश के मुद्दों को दुनिया के सामने पेश करेंगे, जिन पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री शुक्रवार को अपनी हाई लेवल डिबेट के दौरान 193 सदस्यीय महासभा को संबोधित करेंगे और उनकी यात्रा के दौरान कई उच्च स्तरीय द्विपक्षीय बैठकें होंगी।

मंगलवार को ट्विट कर उन्होंने कहा, बाढ़ के कारण हुई एक बड़ी मानवीय त्रासदी से उत्पन्न गहरी पीड़ा और दर्द की पाकिस्तान की कहानी दुनिया को बताने के लिए कुछ घंटे पहले न्यूयॉर्क पहुंचे। यूएनजीए और द्विपक्षीय बैठकों में अपने संबोधन में, मैं उन मुद्दों पर पाकिस्तान का मामला पेश करूंगा, जिन पर दुनिया को तत्काल ध्यान आकर्षित करना चाहिए।

मंगलवार शाम को, प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में शामिल होंगे। उसी दिन वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ऑस्ट्रिया के चांसलर और स्पेन के प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे। यूरोपीय संघ परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल के साथ एक बैठक और सेनेगल और अफ्रीकी संघ के राष्ट्रपतियों द्वारा आयोजित वैश्विक खाद्य सुरक्षा शिखर सम्मेलन में भाग लेना भी शरीफ की यात्रा के एजेंडे में है।

बुधवार को प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी से मुलाकात करेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष से मुलाकात के अलावा शरीफ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल होंगे। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और गुटेरेस, चीनी प्रीमियर ली केकियांग और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ बैठकें भी शहबाज शरीफ की व्यस्तताओं का हिस्सा हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story