चीन-यूरोप ट्रेन वुहान से जर्मनी के ड्यूसबर्ग तक पहुंची

Sino-Europe train from Wuhan to Duisburg, Germany
चीन-यूरोप ट्रेन वुहान से जर्मनी के ड्यूसबर्ग तक पहुंची
चीन-यूरोप ट्रेन वुहान से जर्मनी के ड्यूसबर्ग तक पहुंची

डिजिटल डेस्क, बीजिंग, चीन-यूरोप ट्रेनों ने सामान्य परिचालन पूरी तरह से बहाल कर दिया है। 14 अप्रैल को महामारी के बाद वुहान से जर्मनी के ड्यूसबर्ग तक का पहला चीन-यूरोप ट्रेन अपने गंतव्य पर पहुंची। अब तक चीन और जर्मनी के बीच माल ढुलाई की मात्रा 90 प्रतिशत तक बहाल हो चुकी है। जर्मनी के रेलवे को आशा है कि भविष्य के एक या दो महीनों में महामारी से पहले के स्तर पर पहुंचेगा।

महामारी के प्रभाव से दक्षिण पूर्व एशिया में अधिकांश उड़ानें निलंबित हैं, और सीमा-पार रसद बहुत प्रभावित हुई है। चीनी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के स्वामित्व वाले दक्षिण-पूर्व एशियाई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लाजाडा और लॉजिस्टिक्स कंपनियों ने दुनिया भर के 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों में ई-कॉमर्स उत्पादों और महामारी-रोधी सामग्रियों को भेज दिया है।

थाईलैंड के मुख्यधारा मीडिया द्वारा जारी टिप्पणी में कहा गया है कि चीन ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता और ई-कॉमर्स समेत उच्च तकनीक के माध्यम से विभिन्न देशों को महामारी को रोकने और आर्थिक विकास को फिर से शुरू करने में सहायता दी, विभिन्न देशों के साथ मूल्यवान अनुभव साझा किया। दक्षिण पूर्व एशिया के बाहर, चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स के निर्यात स्थलों का विस्तार रूस, स्पेन और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों तक भी है। क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स का व्यवसाय व्यवहार बाजार को जागृत कर रहा है और प्रभावी रूप से वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की मरम्मत कर रहा है।

Created On :   21 April 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story