एडल्ट इंडस्ट्री को बढ़ावा : इस यूनिवर्सिटी में बताया जाएगा सेक्स इंडस्ट्री में सुरक्षित करियर बनाने का तरीका, शुरु हुआ स्पेशल कोर्स

November 16th, 2021

हाईलाइट

  • एडल्ट इंडस्ट्री में काम करने वाले स्टूडेंट्स को सुरक्षित रहने के तरीके सिखाए जाएंगे

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। एडल्ट इंडस्ट्री में कई लोग काम करते है। लेकिन, समाज में इसे अच्छा नहीं माना जाता है। हालांकि, इनके काम को देखने वाला भी उसी समाज के लोग है, जो इसका पब्लिकली विरोध करते है। अब इस इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों के लिए इंग्लैंड की डरहम यूनिवर्सिटी ने एक स्पेशल कोर्स शुरु किया है, जिसे लेकर बवाल शुरु हो गया है। शिक्षा मंत्री ने भी इसका जमकर विरोध किया है। इस कोर्स के जरिए, एडल्ट इंडस्ट्री में काम करने वाले स्टूडेंट्स को सुरक्षित रहने के तरीके सिखाए जाएंगे। इसकी पूरी जानकारी यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों और कर्मचारियों को ईमेल कर दी गई है। 

Trade Jobs and Salary Per Industry | HowToBecome Career Guide

क्या कहा शिक्षा मंत्री ने
जी न्यूज की खबर के अनुसार, ‘इंडिपेंडेंट’ की रिपोर्ट में कहा गया कि, यूके में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री मिशेल डोनेलन यूनिवर्सिटी के द्वारा शुरु किए गए इस कोर्स का विरोध कर रहे है। उनका मानना है कि, इस कोर्स के जरिए एडल्ट इंडस्ट्री के धंधे को बढ़ावा मिलेगा और उसे वैध बनाने की कोशिश होगी। वहीं यूनिवर्सिटी के छात्र संघ इस कोर्स का जोरो-शोरो से प्रचार कर रहे है। कई पोस्टर छपवा कर लगा दिए गए है।इस कोर्स को सेक्स इंडस्ट्री की महिलाओं और स्टूडेंट्स की सहायता और उन्हें सुरक्षित रुप से काम करने के लिए तैयार किया गया है। जिसका साफ मतलब है कि, इस इंडस्ट्री में आप सुरक्षित और सफल करियर कैसे बनाए इसका मार्गदर्शन इस कोर्स में होगा।

डरहम विश्वविद्यालय और छात्र संघ के पास कई शिकायतें आईं। जिसमें कहा गया कि, ऐसे कोर्स शुरु करने से विश्वविद्यालय परिसर में वेश्यावृत्ति का माहौल पैदा होगा। वहीं इस कोर्स को करने वाले लोगों का तर्क है कि, सेक्स इंडस्ट्री में काम करने वाली औरतों और मर्दों को ये जानने का पूरा अधिकार है कि, वो अपना काम सुरक्षित रहकर कैसे कर सकते है।