महीनों तक बंद रहने के बाद श्रीलंका में दोबारा खोले गए प्राथमिक स्कूल, प्रशासन बरत रहा स्वास्थ्य सावधानियां

Sri Lanka reopens primary schools as Covid spread eases
महीनों तक बंद रहने के बाद श्रीलंका में दोबारा खोले गए प्राथमिक स्कूल, प्रशासन बरत रहा स्वास्थ्य सावधानियां
स्कूल रिओपन महीनों तक बंद रहने के बाद श्रीलंका में दोबारा खोले गए प्राथमिक स्कूल, प्रशासन बरत रहा स्वास्थ्य सावधानियां

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका सरकार के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कोविड-19 के तेजी से फैलने के कारण महीनों तक बंद रहने के बाद श्रीलंका भर में प्राथमिक स्कूल फिर से खुल गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक से पांच तक के छात्रों ने सोमवार से स्कूल आना शुरु कर दिया है। शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी स्वास्थ्य सावधानियां बरती जा रही हैं।

वहीं माता-पिता अपने बच्चों को फेस मास्क पहनाकर स्कूल ले जाते देखे गए, जबकि शिक्षक प्रत्येक स्कूल के प्रवेश द्वार पर खड़े होकर तापमान की जाँच कर रहे थे और बच्चों को हाथ धोने के बाद ही स्कूल परिसर में प्रवेश करने दे रहे थे। मंत्रालय के अधिकारियों ने सिन्हुआ को बताया कि सभी स्कूलों को बच्चों के डेस्क के बीच में दूरी रखने और एक दूसरे के साथ सीधे संपर्क में आने से बचने के लिए कहा गया है।

पिछले साल के अंत में कोविड-19 महामारी के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे क्योंकि देश वायरस की तीन लहरों से लड़ रहा था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि हाल के हफ्तों में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है, लेकिन लोगों से सतर्क रहने और सभी स्वास्थ्य दिशानिदेशरें का पालन करने का आग्रह किया गया है। देश में पिछले साल मार्च से अब तक 536,084 पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं और कुल 13,611 मौतें हुई हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story