श्रीलंका ने मेडिकल छात्रों के बारे में यूक्रेन सरकार से मांगा ब्योरा

Sri Lanka seeks details from Ukrainian government about medical students
श्रीलंका ने मेडिकल छात्रों के बारे में यूक्रेन सरकार से मांगा ब्योरा
रूस-यूक्रेन युद्ध श्रीलंका ने मेडिकल छात्रों के बारे में यूक्रेन सरकार से मांगा ब्योरा
हाईलाइट
  • यूक्रेन के खार्कीव क्षेत्र में रूसी सैनिकों ने नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार किया था

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका ने यूक्रेन के खार्कीव क्षेत्र में कुप्यांस्क मेडिकल कॉलेज से सात श्रीलंकाई छात्रों के रेस्क्यू किए जाने की खबर पर यूक्रेनी सरकार और नई दिल्ली में यूक्रेनी दूतावास से अधिक जानकारी मांगी है। श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने यूक्रेन में श्रीलंकाई नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की आवश्यकता को देखते हुए यूक्रेनी सरकार से समाचार की सत्यता का पता लगाने और प्राथमिकता के आधार पर इस पर अधिक जानकारी देने का अनुरोध किया है।

मंत्रालय अंकारा में श्रीलंका दूतावास के माध्यम से यूक्रेनी सरकार और नई दिल्ली में यूक्रेनी दूतावास के माध्यम से, इस मामले पर अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रही है, विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा। शुक्रवार को, यूक्रेनी मीडिया ने राष्ट्रपति वोल्डोमिर जेलेंस्की के हवाले से कहा कि सात श्रीलंकाई छात्रों को यातना कक्षों से रेस्क्यू किया गया है; जहां यूक्रेन के खार्कीव क्षेत्र में रूसी सैनिकों ने नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार किया था। खार्कीव में, रूसी कब्जे से मुक्त क्षेत्रों में खोजी कार्रवाई जारी है। रूसियों के सभी अपराध दर्ज किए जा रहे हैं, और उनके अपराध के सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। कब्जे वाले शहरों और कस्बों के नागरिकों को धमकाया गया और यातना गृह में विदेशी भी रखे गए, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा था।

श्रीलंका गणराज्य के सात नागरिक, जो कुप्यांस्क मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं, उन्हें बचाया गया है। मार्च में उन्हें रूसी सैनिकों ने पकड़ लिया था और बाद में एक तहखाने में उन्हें रखा गया था। खार्कीव की मुक्ति के बाद अब इन लोगों को बचाया गया है। उन्हें उचित चिकित्सा देखभाल प्रदान की जा रही है, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा। श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छिड़ने के बाद यूक्रेन में रहने वाले 16 छात्रों सहित 90 से अधिक श्रीलंकाई लोगों की वापसी की सुविधा प्रदान की गई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story