श्रीलंका ने 6 नाविकों के साथ लापता नौसेना की नाव खोजने में भारत का समर्थन मांगा

Sri Lanka seeks Indias support in finding missing naval boat with 6 sailors
श्रीलंका ने 6 नाविकों के साथ लापता नौसेना की नाव खोजने में भारत का समर्थन मांगा
नौसैनिक अभियान श्रीलंका ने 6 नाविकों के साथ लापता नौसेना की नाव खोजने में भारत का समर्थन मांगा
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया की सवारी

 डिजिटल डेस्क,कोलंबो। श्रीलंका की नौसेना (एसएलएन) छह नाविकों वाली एक नौसेना नाव खोजने के लिए भारत और अन्य पड़ोसी देशों का समर्थन मांग रही है, जो एक नौसैनिक अभियान के दौरान कथित तौर पर एक महीने से अधिक समय से लापता थी।

एसएलएन की प्रवक्ता इंडिका डी सिल्वा ने मीडिया को बताया कि लापता नाव का विवरण भारतीय अधिकारियों और मालदीव, इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य पड़ोसियों के साथ साझा किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि नाव 16 सितंबर को एक अभियान के दौरान दक्षिणी तट से हिंद महासागर में आई और 17 सितंबर को उससे संचार संपर्क टूट गया। एसएलएन ने नाविकों के साथ नाव की तलाशी के लिए कई जहाजों को तैनात किया था और श्री के एक विमान की मदद से अभियान तेज कर दिया था।

नौसेना को संदेह है कि इंजन खराब होने के बाद भारी धारा में फंसने के बाद नाव को अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में ले जाया गया होगा। एसएलएन नशीले पदार्थो की तस्करी को पकड़ने के लिए नियमित गश्त करता है जो श्रीलंका के करीब समुद्री मार्गो और मानव तस्करों में नियमित रूप से होता है। जो ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया की सवारी करते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Oct 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story