श्रीलंका ईस्टर संडे हमले की जांच के लिए ब्रिटेन का समर्थन मांगेगा

Sri Lanka to seek UK support for Easter Sunday attack investigation
श्रीलंका ईस्टर संडे हमले की जांच के लिए ब्रिटेन का समर्थन मांगेगा
श्रीलंका श्रीलंका ईस्टर संडे हमले की जांच के लिए ब्रिटेन का समर्थन मांगेगा

डिजिटल डेस्क,कोलंबो। श्रीलंका के कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार को घोषणा की कि वह ईस्टर संडे हमले के लिए जिम्मेदार लोगों की जांच के लिए ब्रिटेन से सहायता का अनुरोध करेंगे।

एक विशेष बयान देते हुए उन्होंने कहा कि ईस्टर संडे हमले की जांच की अपूर्ण प्रकृति के कारण, वह ब्रिटेन सरकार और उनकी खुफिया सेवाओं की जांच के लिए सहायता का अनुरोध कर रहे हैं। कार्यवाहक राष्ट्रपति ने कहा, ईस्टर संडे की उचित जांच के अभाव का मतलब है कि यह मुद्दा अभी भी पूरी तरह से हल नहीं हुआ है।

21 अप्रैल, 2019 को इस्लामिक आतंकवादी समूहों से जुड़े श्रीलंकाई लोगों के एक समूह द्वारा किए गए ईस्टर संडे आत्मघाती हमले में 45 विदेशियों सहित लगभग 270 लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हो गए।

कैथोलिक चर्च ने पूर्व राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और गोटाबाया राजपक्षे और पूर्व पीएम और वर्तमान कार्यवाहक राष्ट्रपति विक्रमसिंघे पर हमले से कुछ दिन पहले भारत द्वारा प्रदान की गई विस्तृत जानकारी के बावजूद उन्हें रोकने के लिए कार्रवाई नहीं करने के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है।

इस बीच, बुधवार को संसद से राष्ट्रपति के चुनाव की प्रतीक्षा के बीच, विक्रमसिंघे ने सोमवार को आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, जहां सार्वजनिक अशांति और कानून के उल्लंघन के मामले में पुलिस और सुरक्षा को विशेष अधिकार दिए गए।

लगभग तीन महीने के लंबे विरोध के साथ, प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के घर, उनके कार्यालय, प्रधानमंत्री के आधिकारिक घर और कार्यालय पर कब्जा कर लिया और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए, संविधान के प्रावधानों के अनुसार, विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story