टोरंटो के स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़, मंदिर में लिखे खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे

Swaminarayan temple vandalized in Toronto, slogans of Khalistan Zindabad, Hindustan Murdabad written in the temple
टोरंटो के स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़, मंदिर में लिखे खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे
खालिस्तान टोरंटो के स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़, मंदिर में लिखे खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे
हाईलाइट
  • अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, टोरंटो। टोरंटो के सबसे प्रमुख बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में बुधवार को खालिस्तान समर्थकों ने तोड़फोड़ की। साथ ही मंदिर में खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लिखे गए हैं। टोरंटो उपनगर के ब्रैम्पटन शहर में पोस्टर लगाए गए हैं, जहां कनाडा में सबसे ज्यादा भारतीय समुदाय रहता है।

ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने बीएपीएस मंदिर मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। एक ट्वीट में कहा गया, हम टोरंटो में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में भारत विरोधी लिखे नारों पर कड़ी निंदा करते हैं। हमने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए ब्रैम्पटन दक्षिण की सांसद सोनिया सिद्धू ने ट्वीट किया, मैं टोरंटो में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में हुई बर्बरता के कृत्य से व्याकुल हूं। उन्होंने आगे कहा, हम एक ऐसे समुदाय से हैं, जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करता है। जिम्मेदार लोगों को उनके कार्यों के परिणामों का सामना करने के लिए स्थित होना चाहिए।

बर्बरता के कृत्य को घृणित बताते हुए ब्रैम्पटन नॉर्थ की सांसद रूबी सहोटा ने कहा, सभी धर्मों को कनाडा में बिना किसी डर या डर के अभ्यास करने का अधिकार है। इस कृत्य के पीछे अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए।

हाउस ऑफ कॉमन्स के एक प्रमुख हिंदू सांसद चंद्र आर्य ने भी बर्बरता के कृत्य पर अपना दुख व्यक्त करने के लिए ट्वीट किया। आर्या ने ट्वीट किया, कनाडा के खालिस्तानी चरमपंथियों द्वारा टोरंटो बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर की बर्बरता की सभी को निंदा करनी चाहिए। यह सिर्फ एक अकेली घटना नहीं है। कनाडा के हिंदू मंदिरों को हाल के दिनों में इस तरह के अपराधों से निशाना बनाया गया है। कनाडा में रह रहा हिंदू समाज इन कृत्यों से चिंतित है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story