भूकंप पीड़ितों के लिए सीरिया ने 275 आश्रय स्थल खोले: मंत्रालय

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आपदा भूकंप पीड़ितों के लिए सीरिया ने 275 आश्रय स्थल खोले: मंत्रालय
हाईलाइट
  • आश्रय स्थल

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। भूकंप पीड़ितों के लिए सीरिया में 275 आश्रय स्थल खोले गए हैं। यह जानकारी स्थानीय प्रशासन और पर्यावरण मंत्रालय ने दी। मंत्रालय के मुताबिक उत्तरी अलेप्पो प्रांत में 235, लताकिया के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में 32, हामा प्रांत में पांच और टार्टस प्रांत में दो आश्रय स्थल खोले गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इदलिब प्रांत और अलेप्पो के उत्तरी ग्रामीण इलाकों में विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में स्थिति के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया है।

सीरियाई स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार शाम तक भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,414 और घायलों की संख्या 2,349 हो गई है। संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि सीरिया में आए भूकंप से 53 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।

इस बीच, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स वॉर मॉनिटर ने कहा कि सीरिया में मरने वालों की संख्या 5,300 से अधिक 7,000 तक हो सकती है, क्योंकि कई लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Feb 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story