सीरिया राष्ट्रपति असद ने ईरान के खमेनेई से की मुलाकात

Syrian President Assad meets with Irans Khamenei
सीरिया राष्ट्रपति असद ने ईरान के खमेनेई से की मुलाकात
सीरिया सीरिया राष्ट्रपति असद ने ईरान के खमेनेई से की मुलाकात
हाईलाइट
  • असद की दूसरी तेहरान यात्रा

डिजिटल डेस्क, तेहरान। सीरिया राष्ट्रपति बशर अल-असद ने तेहरान दौरे पर ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनेई और ईरानी समकक्ष इब्राहिम रईसी से मुलाकात की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के दौरान, खमेनेई ने पिछले सालों में विदेशी दबावों के खिलाफ लड़ने को लेकर सीरियाई लोगों की और सरकार की प्रशंसा की।

खमेनेई ने युद्ध से तबाह हुए सीरिया देश के सफल पुनर्निर्माण होने की कामना की और कहा कि दोनों देशों को द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने की आवश्यकता है। वहीं, असद ने ईरानी समर्थन का धन्यवाद करते हुए कहा कि ईरान पिछले चार दशकों में क्षेत्रीय मुद्दों पर दृढ़ता और अडिग रुख बनाए रखे हुए है। खासकर फिलिस्तीन के मुद्दे पर।

असद ने ईरान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका देश ईरान के साथ रणनीतिक, सुरक्षा, राजनीतिक और आर्थिक समन्वय का विस्तार करने के लिए तैयार है। बैठक के बाद असद तेहरान से सीरिया की राजधानी दमिश्क के लिए रवाना हो गए। अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान असद की यह दूसरी तेहरान यात्रा है। उन्होंने फरवरी 2019 में तेहरान की पहली यात्रा की थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 May 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story