सीरियाई राष्ट्रपति ने भूकंप प्रभावित इलाकों में त्वरित सहायता वितरण का किया आग्रह

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भूकंप सीरियाई राष्ट्रपति ने भूकंप प्रभावित इलाकों में त्वरित सहायता वितरण का किया आग्रह
हाईलाइट
  • मानवीय आवश्यकता

डिजिटल डेस्क,  दमिश्क। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने 6 फरवरी को आए भूकंप से प्रभावित सीरिया के सभी क्षेत्रों में तत्काल राहत सहायता पहुंचाने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, असद ने मानवीय मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के अवर महासचिव और आपातकालीन राहत समन्वयक मार्टिन ग्रिफिथ्स के साथ बैठक के दौरान फोन किया, जिन्होंने सीरिया का दौरा किया और राजधानी दमिश्क में असद से मिलने से पहले सोमवार को अलेप्पो में भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

राष्ट्रपति ने सीरिया में बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर भी प्रकाश डाला, इसे सीरियाई शरणार्थियों की वापसी के लिए तत्काल आवश्यकता बताया। अपने हिस्से के लिए, ग्रिफिथ्स ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र राहत प्रयासों का समर्थन करना चाहता है और सीरियाई लोगों की मानवीय आवश्यकता को पूरा करना चाहता है।

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 6 फरवरी को सीरिया में आए 7.7- और 7.6-तीव्रता वाले दोहरे भूकंप ने सरकार-नियंत्रित और विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में अब तक लगभग 5,300 लोगों की जान ले ली है। संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि भूकंप से सीरिया में 53 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Feb 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story