तालिबान ने अफगान युद्ध पीड़ितों के लिए सहायता योजना को मंजूरी दी

Taliban approves aid plan for Afghan war victims
तालिबान ने अफगान युद्ध पीड़ितों के लिए सहायता योजना को मंजूरी दी
अफगानिस्तान तालिबान ने अफगान युद्ध पीड़ितों के लिए सहायता योजना को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं अफगान युद्ध पीड़ित

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने युद्ध के पीड़ितों की सहायता के लिए एक योजना को मंजूरी दी है, जिसके तहत इस्लामिक अमीरात के अनाथों और पूर्व सरकारी बलों के साथ-साथ पिछले चार दशकों के पीड़ितों को सहायता प्रदान की जाएगी।

टोलो न्यूज ने तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी के हवाले से शुक्रवार को कहा, इस्लामिक अमीरात के तहत शहीदों के परिवारों, विकलांग लोगों, अनाथों और पिछली सरकारों के सुरक्षा बलों के अनाथों को भी सहायता प्रदान की जाएगी।

20 साल के युद्ध में जान गंवाने वाले इस्लामिक अमीरात और पूर्व सुरक्षा बलों के परिवारों ने कहा कि वे गंभीर आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे हैं। खान मोहम्मद इस्लामिक अमीरात का सदस्य था जो लगभग नौ महीने पहले काबुल में सड़क किनारे बम विस्फोट में मारा गया था। मोहम्मद के बच्चे मुश्किल जिंदगी से जूझ रहे हैं।

अपने पति को गंवा चुकी महिलाओं ने कहा कि वे अपने परिवारों का समर्थन करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। एक विधवा ने टोलो न्यूज को बताया, जब मेरे पास नौकरी थी। मेरा जीवन अच्छा था। मेरे पास वेतन था। अब समस्याएं बहुत हैं। युद्ध में मारे गए पूर्व अफगान सुरक्षा बलों की संख्या लगभग 90,000 आंकी गई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story