काबुल में तालिबान ने पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता पर किया हमला

Taliban attack former police officer father in Kabul
काबुल में तालिबान ने पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता पर किया हमला
अफगानिस्तान काबुल में तालिबान ने पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता पर किया हमला
हाईलाइट
  • काबुल में तालिबान ने पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता पर किया हमला

डिजिटल डेस्क, काबुल। एक पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता अब्दुल अहद ने दावा किया है कि तालिबान बलों ने काबुल में हथियारों और एक सैन्य वाहन की तलाश के लिए उनके घर पर हमला किया। टोलो न्यूज ने बताया कि काबुल पुलिस जिले 17 में रहने वाले व्यक्ति ने कहा कि तालिबान ने उसके घर पर गोलीबारी की और फिर उसे पीटना शुरू कर दिया।

हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने अपने सरकारी हथियार और वाहन को आत्मसमर्पण कर दिया, लेकिन तालिबान ने उनके घर पर हमला किया। अब्दुल अहद ने कहा, उन्होंने मुझसे कहा तुम्हारा बेटा पुलिस था, उसके पास हथियार थे। हमें हथियार और कार दो। उन्होंने मुझे पीटा और मुझे थाने में कैद कर लिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अब्दुल अहद ने न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि ऐसी स्थितियां जारी नहीं रह सकतीं। उन्होंने कहा, उन्हें मेरे अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए। किसी को भी लोगों के घरों पर हमला करने और लोगों को जेल में डालने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

हालांकि तालिबान अधिकारियों ने इन दावों का खंडन किया है। काबुल पुलिस जिले 17 में तालिबान के अधिकारियों में से एक कारी सफीउल्लाह ने कहा, पिछली सरकार के कई सैन्य और नागरिक यहां रहते हैं। हम अभी तक उनके घर नहीं गए हैं और किसी को भी ऐसा नहीं करने देंगे।

इस बीच, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में तालिबान को काबुल पुलिस जिले में आधिकारिक दस्तावेजों के बिना एक घर में घुसते हुए दिखाया गया है, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। काबुल के निवासियों ने सामान्य माफी की घोषणा के बाद तालिबान अधिकारियों से किसी भी सरकार या सैन्य अधिकारी पर मुकदमा नहीं चलाने के लिए कहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Sep 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story