तालिबान: अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान में प्रवेश कर रहे हैं

Taliban: US drones entering Afghanistan via Pakistan
तालिबान: अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान में प्रवेश कर रहे हैं
अफगानिस्तान तालिबान: अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान में प्रवेश कर रहे हैं
हाईलाइट
  • अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते प्रवेश कर रहे

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान के अंतरिम रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब ने रविवार को दावा किया कि अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते युद्धग्रस्त देश में प्रवेश कर रहे हैं।

काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में सेना प्रमुख मुल्ला फसीह उद्दीन और मंत्रालय के प्रवक्ता के साथ मंत्रालय के एक साल के प्रदर्शन के बारे में बताते हुए, याकूब ने कहा, हमने ड्रोन के सभी मार्गों को नहीं पकड़ा है, लेकिन हमारी खुफिया एजेंसियों ने बताया कि अमेरिकी ड्रोन पाकिस्तान के रास्ते प्रवेश कर रहे हैं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने याकूब के हवाले से खबर दी कि, हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान अपने हवाई क्षेत्र को अमेरिका द्वारा इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दे। अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात (आईईए) रडार सिस्टम को नष्ट कर दिया गया था, जब अमेरिकियों ने पिछले साल अगस्त में देश छोड़ दिया था।

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि आईईए की राष्ट्रीय सेना की संख्या आठ सीमा समूहों और प्रत्येक में 3,000 कर्मियों के साथ 150,000 सैनिकों तक पहुंच गई है। सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 31 जुलाई को काबुल में सीआईए के ड्रोन हमले में मारे गए अल-कायदा प्रमुख अयमान-अल-जवाहिरी की हत्या की जांच अभी चल रही है और अभी पूरी नहीं हुई है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया, अमेरिका अफगानिस्तान की संप्रभुता और दोहा समझौते का घोर उल्लंघन कर रहा है। इससे पहले, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने मीडिया को बताया था कि युद्ध से तबाह देश ने अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र में अपने ड्रोन का इस्तेमाल करने के खिलाफ अमेरिकी सरकार के साथ अपना विरोध दर्ज कराया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Aug 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story