पाकिस्तान की तरफ से हो रही एयर स्ट्राइक को लेकर तालिबान की चेतावनी, कहा अगली गलती बर्दाश्त नहीं होगी

Taliban warns Pakistan about air strikes from Pakistan, says next mistake will not be tolerated
पाकिस्तान की तरफ से हो रही एयर स्ट्राइक को लेकर तालिबान की चेतावनी, कहा अगली गलती बर्दाश्त नहीं होगी
पाक पर फूटा अफगानिस्तान का गुस्सा पाकिस्तान की तरफ से हो रही एयर स्ट्राइक को लेकर तालिबान की चेतावनी, कहा अगली गलती बर्दाश्त नहीं होगी
हाईलाइट
  • खोस्त और कुनार प्रांत में हमले से दर्जनों लोग मारे गए।

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में पाकिस्तान की ओर से हो रही एयर स्ट्राइक को लेकर तालिबान ने चेतावनी देते हुए पाकिस्तान से कहा है कि हम यह आक्रमण बर्दाश्त नहीं करेंगे। तालिबान प्रशासन ने हवाई हमले के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है  इसके बाद अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने पाक हमलों पर  टिप्पणी करते हुए कहा है कि हम आक्रमणों को बर्दाश्त नहीं करेंगे और हमारी सरकार मुंहतोड़ जवाब देगी। तालिबान सरकार के अधिकारियों का कहना है कि खोस्त और कुनार प्रांत में हुए हमलों में दर्जनों लोग मारे गए। 

हालांकि पाकिस्तान ने अभी तक ऐसे  किसी भी तरह के हवाई हमले में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है। पाक अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ही "भाई देश" हैं, लेकिन वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला मोहम्मद याकूब ने कहा है कि "हम दुनिया और हमारे पड़ोसियों से समस्याओं के साथ ही चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। इसका स्पष्ट उदाहरण कुनार में हमारे क्षेत्र में उनका आक्रमण है।"

आगे मुल्ला मोहम्मद याकूब ने कहा कि हम आक्रमण को बर्दाश्त नहीं कर सकते हमने राष्ट्रीय हितों के कारण उस हमले को बर्दाश्त किया है। लेकिन अगली बार हम हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे। याकूब की हमले को लेकर की गई टिप्पणी पर पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता याकूब ने कहा कि पाकिस्तान को शान्ति बनाए रखने के लिए अफगानिस्तान के साथ दीर्घकालिक जुड़ाव की उम्मीद है।
 
पाकिस्तानी प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ही भाई देश है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दोनों ही देशों के लोग और यहां की सरकारें आतंकवाद को खतरा मानती है, और काफी लंबे वक्त से इस संकट से जूझ रहे हैं। आतंकवाद का मुकाबला करने और आतंकवादी समूहों के खिलाफ अपनी धरती पर कार्रवाई करने में सहयोग करें। इसलिए यह आवश्यक है कि दोनों ही देश सार्थक और प्रासंगिक तरीके से जुड़ें। 

Created On :   25 April 2022 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story