तालिबान के सर्वोच्च रैंक वाले सेना अधिकारी उत्तरी अफगानिस्तान के प्रमुख बने

Talibans highest-ranked army officer heads to northern Afghanistan
तालिबान के सर्वोच्च रैंक वाले सेना अधिकारी उत्तरी अफगानिस्तान के प्रमुख बने
काबुल तालिबान के सर्वोच्च रैंक वाले सेना अधिकारी उत्तरी अफगानिस्तान के प्रमुख बने
हाईलाइट
  • मावलवी मुजाहिद पर हमला करने के लिए तालिबान बलों ने अलग-अलग जगहों से सेना भेजी है

डिजिटल डेस्क,  काबुल। अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ कारी फसीहुद्दीन फितरत ने अफगानिस्तान के उत्तर में स्थित सर-ए-पोल प्रांत में एक उच्च पदस्थ प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। यह जानकारी रन बख्तर न्यूज एजेंसी ने दी। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सर-ए-पोल प्रांत में एक वरिष्ठ सैन्य मिशन का नेतृत्व तालिबान के सर्वोच्च पदस्थ सैन्य अधिकारी फसीहुद्दीन फितरत कर रहे थे। उनके साथ तालिबान सरकार की अल-फतह नॉर्थ कॉर्प्स और अल-फारूक हेरात कॉर्प्स कमांडर हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, फितरत ने कथित तौर पर कहा कि सर-ए-पोल की उनकी यात्रा का उद्देश्य सुरक्षा मुद्दों का आकलन करना और क्षेत्र में तैनात तालिबान इकाइयों का निरीक्षण करना था। इस्लामिक अमीरात के असंतुष्ट हजारा कमांडर मावलवी महदी मुजाहिद उर्फ मावलवी मुजाहिद के करीबी लोगों ने बीबीसी को बताया कि बलखब में स्थिति अच्छी नहीं है, जहां वे तैनात हैं और किसी भी क्षण टकराव हो सकता है। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार सुबह तालिबान और मावलवी महदी मुजाहिद की सेनाओं के बीच एक गंभीर झड़प की सूचना दी।

सूत्रों के मुताबिक, मावलवी मुजाहिद पर हमला करने के लिए तालिबान बलों ने अलग-अलग जगहों से सेना भेजी है। सर-ए-पोल प्रांत के कोम कोटेल और बलखब जिलों में मावलवी महदी के सैनिकों ने गुरुवार शाम और शुक्रवार सुबह तालिबान के दो हमलों को विफल करने का दावा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि तालिबान को हताहत किया है। कुछ मीडिया आउटलेट्स के अनुसार, मावलवी महदी मुजाहिद और तालिबान के अधिकारियों के बीच वार्ता का अंतिम दौर समाप्त हो गया क्योंकि कोई समझौता नहीं हुआ था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story