बेलारूस में चल रही यूक्रेन-रूस प्रतिनिधियों के बीच वार्ता

Talks between Ukraine-Russia representatives underway in Belarus
बेलारूस में चल रही यूक्रेन-रूस प्रतिनिधियों के बीच वार्ता
यूक्रेन विवाद बेलारूस में चल रही यूक्रेन-रूस प्रतिनिधियों के बीच वार्ता
हाईलाइट
  • बेलारूस में चल रही यूक्रेन-रूस प्रतिनिधियों के बीच वार्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार मायखायलो पोडोलयक ने ट्वीट किया है कि उन्होंने और अन्य अधिकारियों ने बेलारूस में रूसी प्रतिनिधियों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। उन्होंने एजेंडे में प्रमुख मुद्दों को रेखांकित किया है - तत्काल युद्धविराम और लगातार गोलाबारी झेल रहे गांवों और शहरों से नागरिकों की सुरक्षित निकासी। सीएनएन मुताबिक, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, बातचीत चलेगी।

लावरोव ने दावा किया कि यूक्रेनी पक्ष ने जानबूझकर आने में देरी की और कहा कि यूक्रेन संयुक्त राज्य की कठपुतली है। साथ ही गुरुवार को क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि एक रूसी प्रतिनिधिमंडल बेलारूस में अपने यूक्रेनी समकक्षों की प्रतीक्षा कर रहा है।

उन्होंने कहा, हमारा प्रतिनिधिमंडल बीती रात वहां मौजूद था। यह यूक्रेन के वातार्कारों का पूरी रात और फिर सुबह इंतजार कर रहा था। वे अभी भी इंतजार कर रहे हैं। हम आशा करते हैं कि वे आज पहुंचेंगे। दूसरे दौर की वार्ता के लिए दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मिलने वाले थे। सोमवार को पहले दौर की वार्ता पांच घंटे तक चली और बिना किसी सफलता के खत्म हो गई।

आईएएनएस

Created On :   3 March 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story