टेक अरबपति एलन मस्क ने की घोषणा, कहा- कैलिफोर्निया से टेक्सास में स्थानांतरित हो रहा टेस्ला का मुख्यालय

Tesla Headquarters Moving from California to Texas
टेक अरबपति एलन मस्क ने की घोषणा, कहा- कैलिफोर्निया से टेक्सास में स्थानांतरित हो रहा टेस्ला का मुख्यालय
मुख्यालय हो रहा शिफ्ट टेक अरबपति एलन मस्क ने की घोषणा, कहा- कैलिफोर्निया से टेक्सास में स्थानांतरित हो रहा टेस्ला का मुख्यालय

डिजिटल डेस्क, सेन फ्रांसिस्को। टेक अरबपति एलन मस्क ने घोषणा की है कि टेस्ला अपने मुख्यालय को सिलिकॉन वैली के पालो ऑल्टो, कैलिफोर्निया से ऑस्टिन, टेक्सास ले जा रही है, जहां वह एक संयंत्र का निर्माण कर रही है। टेस्ला कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारखाने का संचालन जारी रखेगी और वहां उत्पादन में 50 प्रतिशत की वृद्धि करेगी। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने गुरुवार को एक वार्षिक शेयरधारकों की बैठक में कहा, मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि हम अपने मुख्यालय को ऑस्टिन, टेक्सास में स्थानांतरित कर रहे हैं।

बस स्पष्ट होने के लिए, हम कैलिफोर्निया में अपनी गतिविधियों का विस्तार करना जारी रखेंगे। मस्क खुद पिछले साल टेक्सास चले गए, क्योंकि स्पेसएक्स ने देश के दक्षिणी सिरे में अपनी उपस्थिति बढ़ाई। टेस्ला ने 2020 में ऑस्टिन के बाहर अपना अगला यूएस गिगाफैक्ट्री बनाना शुरू किया और परियोजना के एक नए वीडियो से पता चलता है कि यह जगह पहले से ही एक व्यस्त औद्योगिक क्षेत्र में बदल रही है। इलेक्ट्रिक कार उत्साही जेफ रॉबर्ट्स द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए एक वीडियो ने पहले दिन से रिकॉर्ड की गई फैक्ट्री की प्रगति को दिखाया।

प्रारंभ में, टेस्ला ने कारखाने को साइबरट्रक गिगाफैक्ट्री के रूप में संदर्भित किया क्योंकि ऑटोमेकर ने वहां इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक का उत्पादन करने की योजना बनाई थी। हालांकि, टेस्ला ने पहले कारखाने में मॉडल वाई का उत्पादन करने की योजना बनाई और कंपनी ने बाद में इसका नाम बदलकर गीगाफैक्ट्री टेक्सास कर दिया। टेस्ला ने कारखाने में बैटरी सेल उत्पादन स्थापित करने और इसे जनता के लिए एक पारिस्थितिक स्वग बनाने की भी योजना बनाई है।

इसके अलावा, एक टेस्ला गिगाफैक्ट्री टेक्सास बैटरी से संबंधित नौकरी के उद्घाटन को हाल ही में इलेक्ट्रिक कार निर्माता द्वारा अपने करियर पेज में पोस्ट किया गया था। ऑटोमोटिव प्रेसिडेंट जेरोम गुइलेन ने अपने आधिकारिक लिंक्डइन अकाउंट के जरिए जॉब लिस्टिंग को शेयर किया था।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Oct 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story