सरकार ने कोआला को खतरे की प्रजातियों में शामिल किया

The Australian government has listed the koala as a threatened species
सरकार ने कोआला को खतरे की प्रजातियों में शामिल किया
ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कोआला को खतरे की प्रजातियों में शामिल किया
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र
  • न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में कोआला ने आबादी को खतरे में डाला है।

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने आधिकारिक तौर पर प्रतिष्ठित कोआला को खतरे की प्रजातियों के रूप में सूचीबद्ध किया है, पर्यावरण मंत्री सुसान ले ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि सरकार ने प्रजाति समिति की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है कि ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र, न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में कोआला ने आबादी को खतरे में डाला है।

ले ने एक बयान में कहा, आज मैं एनएसडब्ल्यू, एसीटी और क्वींसलैंड में कोआला के लिए क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा रहा हूं।

उन्होंने कहा, नई सूची में प्रजातियों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला गया है और यह सुनिश्चित किया है कि अधिनियम के तहत सभी आकलनों को न केवल उनके स्थानीय प्रभावों के संदर्भ में, बल्कि व्यापक कोआला आबादी के संबंध में माना जाएगा।

सरकार द्वारा प्रजातियों की मदद के लिए फंडिंग में 50 मिलियन डॉलर (35 मिलियन डॉलर) की प्रतिबद्धता के हफ्तों बाद घोषणा की गई थी।

पर्यावरण समूहों ने 2019/20 ब्लैक समर बुशफायर के बाद से कोआला को खतरे के रूप में सूचीबद्ध करने के लिए अभियान चलाया है, जब 60,000 प्रतिष्ठित जीव मारे गए या प्रभावित हुए थे।

ह्यूमेन सोसाइटी इंटरनेशनल (एचएसआई), इंटरनेशनल फंड फॉर एनिमल वेलफेयर (आईएफएडब्ल्यू), और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ -ऑस्ट्रेलिया ने प्रजातियों को खतरे की सूची में डाला है।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Feb 2022 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story