भ्रष्टाचार के खिलाफ यूएन कन्वेंशन का नौवां सत्र शर्म अल-शेख शहर में हुआ संपन्न

The ninth session of the UN Convention against Corruption concluded in the city of Sharm el-Sheikh
भ्रष्टाचार के खिलाफ यूएन कन्वेंशन का नौवां सत्र शर्म अल-शेख शहर में हुआ संपन्न
मिस्र भ्रष्टाचार के खिलाफ यूएन कन्वेंशन का नौवां सत्र शर्म अल-शेख शहर में हुआ संपन्न
हाईलाइट
  • तकनीकी सहायता सहित प्रमुख विषयों पर गहन चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (यूएन) कन्वेंशन का नौवां सत्र शुक्रवार को मिस्र के शर्म अल-शेख शहर में संपन्न हुआ। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पांच दिवसीय कार्यक्रम में चीन सहित 152 देशों के 2,000 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने व्यक्तिगत रूप से हिस्सा लिया।

उपस्थित लोगों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के कार्यान्वयन, वैश्विक भ्रष्टाचार विरोधी सहयोग, संपत्ति की रिकवरी, भ्रष्टाचार की रोकथाम और तकनीकी सहायता सहित प्रमुख विषयों पर गहन चर्चा की। सत्र ने भ्रष्टाचार विरोधी और शिक्षा और प्रचार में कानून प्रवर्तन सहयोग को मजबूत करने जैसे क्षेत्रों पर आठ प्रस्तावों को भी अपनाया।

सम्मेलन के मौके पर चीन के उप विदेश मंत्री झी फेंग ने वीडियो लिंक के माध्यम से वियना में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के महानिदेशक और ड्रग्स और अपराध पर संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के कार्यकारी निदेशक के साथ वीडियो लिंक के माध्यम से मुलाकात की, जिसके दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपने विचार साझा किए, जिसमें वैश्विक भ्रष्टाचार विरोधी शासन और द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करना शामिल है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story